संजीवनी टुडे

उमरे ने 15 हजार श्रद्धालुओं को दी चिकित्सा सेवा

संजीवनी टुडे 24-01-2019 12:56:47


कुम्भ नगरी । कुम्भ मेला के दौरान उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज जंक्शन, नैनी और छिवकी स्टेशनों पर अभी तक चिकित्सकों द्वारा कुम्भ मेले में आए 15,500 श्रद्धालुओं को चिकित्सा सेवा प्रदान की गई।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल के अनुसार प्रयागराज जं. सहित अन्य स्टेशनों पर तीर्थयात्रियों और यात्रियों की चिकित्सकीय सहायता हेतु 80 अतिरिक्त एमबीबीएस डॉक्टरों की मांग की गई थी। इसके अलावा पहली बार प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर एक छह बेड वाली आपातकालीन स्वास्थ्य इकाई स्थापित की गई है। साथ ही प्रयागराज के सभी स्टेशनों के सभी प्लेटफार्मों और यात्री आश्रयों में मेडिकल बूथों को स्थापित किया गया है, जिससे चिकित्सकीय आवश्यकता वाले यात्रियों को त्वरित और पर्याप्त चिकित्सा उपलब्ध कराई जा सके। 22 जनवरी तक उत्तर मध्य रेलवे के डॉक्टरों ने प्रयागराज जंक्शन, नैनी और छिवकी स्टेशनों पर 15500 से अधिक रोगियों का सफल इलाज किया। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इनमें मकर संक्रांति के दिन 9964 और पौष पूर्णिमा पर 5582 लोगों का इलाज किया गया। इनमें से अधिकांश रोगियों को बुखार और सांस फूलना, पेट में संक्रमण, मूत्र संक्रमण, पीठ में दर्द, खांसी और सर्दी की शिकायत थी। इन 15500 रोगियों में से 328 रोगियों को जिन्हे ‘गंभीर’ बीमारी डायगनोस हुई उनको स्टेशन पर स्थापित ‘अस्पताल वार्ड’ में आपातकालीन उपचार देकर उनकी सहायता की गई। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे राजीव चौधरी ने कहा कि सर्दियों के मौसम में पवित्र स्नान के लिए आ रहे तीर्थयात्रियों की उम्र और श्रद्धालुओं की भारी संख्या के दृष्टिगत ये तो संभावित था ही कि रेलवे को प्रयागराज जं. एवं अन्य स्टेशनों पर चिकित्सकीय सहायता आवश्यकता रखने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों को चिकित्सा उपलब्ध करानी होगी और इसके लिये हमारे स्टेशनों पर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए उचित और पर्याप्त तैयारी की गई है। 

More From state

Trending Now
Recommended