संजीवनी टुडे

फ्लाईओवर से नीचे गिरे बाइक सवार दो युवकों की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप

संजीवनी टुडे 16-02-2020 22:44:58

गीता कालोनी इलाके में एक दर्दनाक हादसे में फ्लाईओवर से नीचे गिरने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। विवेक (26) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर हालत में रा


नई दिल्ली। गीता कालोनी इलाके में एक दर्दनाक हादसे में फ्लाईओवर से नीचे गिरने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। विवेक (26) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर हालत में राहुल (25) को कैट्स एंबुलेंस की मदद से जीटीबी में भर्ती कराया गया, जहां कुछ ही देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक रफ्तार अधिक होने की वजह से बाइक का संतुलन बिगड़ा और बाइक डिवाइडर से टकरा गई। दोनों युवकों की अपाचे बाइक फ्लाईओवर पर ही रह गई जबकि दोनों युवक उछलकर करीब 20 फुट नीचे गिर गए। पुलिस ने पोस्टमाटम कराकर दोनों युवकों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं। गीता कालोनी थाना पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार, मृतक राहुल अपने परिवार के साथ पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में रहता था। इसके परिवार में पिता राजू, मां, दो भाई आकाश व रोहन के अलावा अन्य सदस्य हैं। विवेक परिवार के साथ कल्याणपुरी इलाके में रहता था। इसके परिवार में माता-पिता व अन्य सदस्य हैं। विवेक व राहुल दोनों दोस्त थे। दोनों शास्त्री भवन में कांट्रेक्ट पर नौकरी करते थे। शुक्रवार रात को दोनों ही दोस्त दिल्ली में अपने एक दोस्त की शादी में जाने की बात कर शाम को घर से निकले थे। देर रात को दोनों शादी में से अपनी अपाचे बाइक पर घर लौट रहे थे। राजघाट की ओर से आते हुए इनकी बाइक जैसे ही गीता कालोनी फ्लाईओवर के रानी गार्डन वाले कट पर पहुंची, अचानक इनकी बाइक का संतुलन बिगड़ गया। बाइक डिवाइडर से टकराई और दोनों बाइक से उछलकर नीचे गिर गए।

राहगीरों ने देर रात 12.40 बजे मामले की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस के अलावा कैट्स की एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। घायलों को तुरंत जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां विवेक को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि राहुल ने कुछ ही घंटों बाद इलाज के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शुरूआती जांच के बाद पुलिस किसी अन्य वाहन की टक्कर से दोनों की बाइक का संतुलन बिगडऩे की बात से इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि इनकी बाइक आगे से क्षतिग्रस्त है। बाइक का मैकेनिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इसके बाद ही हादसे के सही कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पड़ताल कर रही है।

हादसे के समय बाइक की रफ्तार थी 100 किलोमीटर प्रतिघंटा...
मामले की छानबीन कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विवेक व राहुल की बाइक की रफ्तार हादसे के समय हवा से बात रही थी। अचानक बाइक डिवाइडर से टकराई और हादसा हो गया। परिजन आरोप लगा रहे हैं कि किसी अन्य वाहन की टक्कर से हादसा हुआ। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल को बिना इलाज के ही मोर्चरी भेज दिया गया। पुलिस ने ऐसे आरोपों से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि राहुल की इलाज के दौरान मौत हुई। मौत के बाद ही उसे मोर्चरी भेजा गया। हादसे के बाद से दोनों युवकों के परिवार में मातम का माहौल है।

यह खबर भी पढ़ें: उन्नाव : कार-ट्रक की भिड़ंत में सात लोग जिंदा जले, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended