संजीवनी टुडे

राहत सामग्री वितरण में भिड़े तृणमूल के दो गुट, जमकर बमबारी और पथराव

संजीवनी टुडे 30-03-2020 17:10:28

जानलेवा कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच भी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच जमकर बमबारी और पत्थरबाजी हुई है।


कोलकाता। जानलेवा कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच भी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच जमकर बमबारी और पत्थरबाजी हुई है। रविवार रात को हुई इस घटना का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें सुना जा सकता है कि बॉम्बिंग करने वाले आज यानी सोमवार को गोली चलाने की भी धमकी दे रहे हैं। 

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने सोमवार को 'हिन्दुस्थान समाचार' को बताया कि इस मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है और लोगों की शिनाख्त करने की प्रक्रिया जारी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पत्थरबाजी करने वाले लोगों ने क्षेत्र में जमकर तोड़फोड़ की है। कई दुकानों को क्षतिग्रस्त किया गया है। रास्ते में खड़ी कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ हुई है। कई लोग घायल हुए हैं। 

दरअसल झगड़े की शुरुआत स्थानीय 134 नंबर तृणमूल के पार्षद शम्स इकबाल और आसपास के अन्य तृणमूल नेता बॉबी और सबा ईकबाल के समर्थकों के बीच हुई है। कोरोना संक्रमण को लेकर जैसे ही हालात सामान्य होंगे, कोलकाता में नगर निगम का चुनाव होना है। ये सारे लोग 134 और 135 नंबर वार्ड में तृणमूल के टिकट के लिए लगातार कोशिशों में जुटे हुए हैं। जिन्हें टिकट नहीं मिलेगा वे भी निर्दलीय प्रार्थी के तौर पर भी लड़ेंगे। इसलिए लगातार जनसंपर्क अभियान करते रहते हैं। इसे लेकर पहले भी इनके समर्थकों के बीच विवाद होते रहे हैं। 

लॉकडाउन के दौरान रविवार शाम को सबा इकबाल के लोग राहत सामग्री वितरित कर रहे थे। इसी दौरान बॉबी के लोगों ने दिक्कत पैदा की, इसके बाद मारपीट और हिंसक संघर्ष की शुरुआत हो गई। सूचना मिलने के बाद गार्डनरिच थाने से बड़ी संख्या में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। देखते ही देखते गार्डनरिच मोड़ व रामनगर रोड के पूरे क्षेत्र में पत्थरबाजी के साथ-साथ बमबारी भी होने लगी। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने हालात को संभाला। सारी रात छापेमारी कर 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अधिक लोगों की तलाश तेज कर दी है। 

यह खबर भी पढ़े: Corona virus: इटली के प्रधानमंत्री ने की बड़ी घोषणा, तैयार रहे बहुत लंबे समय तक लॉकडाउन के लिए और...

यह खबर भी पढ़े: रिसर्च: कोरोना से जीत हासिल करने के लिए भारत में 21 नहीं, 49 दिन का लॉकडाउन जरूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended