संजीवनी टुडे

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए दो आतंकी

संजीवनी टुडे 11-06-2019 10:41:20

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मंगलवार के तड़के एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियाें के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मंगलवार के तड़के एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियाें के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।

घटना शोपियां के अवनीरा गांव की है। सोमवार शाम आतंकियों के यहां होने की सुरक्षाबलों को खबर मिली थी। उसके बाद सीआरपीएफ की 178 बटालियन, एसओजी जैनापोरा और राष्ट्रीय राइफल्स ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। मंगलवार तड़के 3:25 बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जवानों ने दो आतंकियों के शव बरामद किए हैं।

लेकिन मुठभेड़ में आतंकियों की मारे जाने की खबर फैलते ही स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। भीड़ को रोकने के लिए अनवीरा से सटे इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। साथ ही शोपियां में अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से बंद कर दी गई है।

अब तक 101 आतंकियों का किया खात्मा
सेना के मुताबिक सुरक्षाबलों ने घाटी में इस साल 31 मई 2019 तक 101 आतंकियों को मार गिराया। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं। सबसे ज्यादा शोपियां में 25 आतंकी मारे गए, जिनमें 16 स्थानीय शामिल हैं। पुलवामा में 15, अवंतीपोरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकी मारे गए। जबकि मार्च से अब तक 50 युवा विभिन्न आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं। बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं का आतंकी संगठनों से जुड़ना चिंता का विषय है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended