संजीवनी टुडे

श्रीनगर मुठभेड में दो आतंकी ढेर, दो सुरक्षाबलों के जवान घायल

संजीवनी टुडे 19-05-2020 15:42:28

श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हुए हैं। वहीं इस दौरान हुई पत्थरबाजी की घटना में कईं पत्थरबाज भी घायल हुए हैं।



श्रीनगर। श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हुए हैं। वहीं इस दौरान हुई पत्थरबाजी की घटना में कईं पत्थरबाज भी घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार तथा गोलाबारूद भी बरामद किया है। मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से संबंधित हैं।  क्षेत्र में अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान फिलहाल जारी है। श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान हिंसक प्रदर्शनों के चलते बीएसएनएल दूरभाष सेवा को छोड़कर बाकी सभी संचार सेवाएं बंद हैं।    

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद एसओजी तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। थोड़ी देर दोनों ओर से गोलीबारी होने के बाद रूक गई। इस बीच सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अपनी घेराबंदी को और मजबूत कर दिया। सुबह होते ही एक बार फिर गोलाबारी शुरू हुई। सुबह हुई गोलाबारी में सुरक्षाबलों के दो जवान जिसमें एसओजी का एक तथा सीआरपीएफ का एक जवान शामिल है घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहंचाया गया,  इसी बीच मुठभेड़ जारी रही।

 दोपहर होने के कुछ ही देर बाद गोलीबारी एक बार फिर रूक गई। करीब दो घंटों तक आतंकियों की तरफ से कोई गोलीबारी नहीं हुई लेकिन गोलीबारी रूकने पर सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने दो हिज्ब आतंकियों को को मार गिराया।  क्षेत्र में फिलहाल मुठभेड़ जारी है। आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।  

 वहीं दूसरी ओर मुठभेड़ में बाधा डालने तथा आतंकियों को मौके से भगाने के इरादे से कईं शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव शुरू कर दिया है। शरारती तत्वों को मुठभेड़ स्थल से दूर रखने व काबू पाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं तथा शरारती तत्वों को मौके से भगाने के लिए आंसु गैस के गोले दागे गए और बलप्रयोग किया गया । इसमें कई लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं मंगलवार सुबह से मुठभेड़ के दौरान हिंसक प्रदर्शनों की संभावना के चलते बीएसएनएल दूरभाष सेवा को छोड़कर बाकी सभी संचार सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

इसी बीच डीजीपी दिलबाग सिंह ने मुठभेड़ के बारे में बताया कि नवाकदल मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराया गया है तथा इस दौरान हथियार तथा गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि अभियान अभी जारी है। 

यह खबर भी पढ़े: कर्नाटक में कोरोना के 127 नए मामले दर्ज, संक्रमितों का आंकड़ा 1373 हुआ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended