संजीवनी टुडे

दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे दो साल्वर दबोचे, मुकदमा दर्ज

संजीवनी टुडे 27-02-2020 16:06:38

चरवा थाना क्षेत्र स्थित सर्वजीत सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में गुरुवार को दूसरे छात्रों के स्थान पर परीक्षा केंद्र में बैठ कर हाई स्कूल सामाजिक विज्ञान की परीक्षा दे रहे दो सॉल्वरों को सेक्टर मजिस्ट्रेट ने पकड़ा।


कौशाम्बी। चरवा थाना क्षेत्र स्थित सर्वजीत सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में गुरुवार को दूसरे छात्रों के स्थान पर परीक्षा केंद्र में बैठ कर हाई स्कूल सामाजिक विज्ञान की परीक्षा दे रहे दो सॉल्वरों को सेक्टर मजिस्ट्रेट ने पकड़ा। पुलिस ने आरोपित छात्रों को गिरफ्तार कर नकल अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की। 

चायल तहसील के नोहरी का पूरा गांव स्थित सर्वजीत सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में यूपी बोर्ड की परीक्षा शान्तिपूर्ण चल रही थी।  सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट कक्ष संख्या पांच का निरीक्षण कर रहे थे। तभी परीक्षार्थी नितिन पाल व सूरज का प्रवेश पत्र को देखा और संदिग्ध प्रतीत होने पर उसको कॉलेज के दस्तावेज से मिलान किया। प्रवेश पत्र उन दस्तावेज से अलग पाए जाने पर दोनों परीक्षाथियों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की। 

दोनों ने स्वीकारा कि वह दूसरे छात्रों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। मजिस्ट्रेट की सूचना पर चरवा थाना पुलिस पहुंची और दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। 

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि सर्वजीत सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज से दो साल्वरों को पकड़ा है। पकड़े गए अभियुक्तों के नाम पकसराई निवासी चांद बाबू, और इंद्रजीत पाल है। चांद बाबू, सूरज नाम के परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा में बैठा था, जबकि इंद्रजीत पाल अपने छोटे भाई नितिन पाल के स्थान पर बैठ कर परीक्षा दे रहा था। दोनों पर नकल अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:​ कोरोना वायरस: क्रूज में 20 दिन से फंसे 119 भारतीय आज सुबह नई दिल्ली पहुंचे

यह खबर भी पढ़ें:​ सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा- वीर सावरकर के बताए मार्ग पर देश चलता तो CAA लागू नहीं करना पड़ता

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended