संजीवनी टुडे

राशन में काली बाजारी करने पर दो राशन डीलर पर मुकदमा दर्ज

संजीवनी टुडे 04-04-2020 20:44:31

जिले के कोतवाली बागपत क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते सरकारी राशन की दुकान पर चौथे दिन शनिवार को भी राशन को लेकर मारमारी रही। सर्वर डाउन होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।


बागपत। जिले के कोतवाली बागपत क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते सरकारी राशन की दुकान पर चौथे दिन शनिवार को भी राशन को लेकर मारमारी रही। सर्वर डाउन होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। राशन की काला बाजारी करने पर हिलवाड़ी गांव के दो राशन डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

जनपद में 403 दुकानों पर एक अप्रैल से राशन वितरण हो रहा है। आज सुबह छह बजे से उपभोक्ताओं को राशन वितरण शुरू हुआ था। इससे पहले ही उपभोक्ताओं की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गई थी। उपभोक्ता शारीरिक दूरी को भी नजर अंदाज कर रहे हैं। जबकि कई दुकानों के बाहर बने गोल घेरे में उपभोक्ता लाइन में खड़े रहे और अपने नंबर की प्रतिक्षा करते नजर आए। कई दुकानों पर पहले राशन पाने के लिए उपभोक्ताओं व राशन डीलरों में बहस भी हुई। पुलिस कर्मियों ने उनको समझाकर शांत किया। कई राशन डीलरों की कालाबाजारी, राशन न देने व अन्य शिकायतें अफसरों के पास पहुंची। अधिकारियों ने टीम भेजकर जांच भी कराई। दो राशन डीलर राशन की काला बाजारी में फंस गए। 

जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह का कहना है कि शनिवार शाम तक 1.90 लाख उपभोक्ताओं में से 113341 उपभोक्ताओं को 26927.70 कुंतल राशन वितरित किया गया। इनमें से 13937 उपभोक्ताओं को 4252.20 कुंतल राशन निशुक्ल वितरित किया गया। उपभोक्ताओं की शिकायत पर क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी सूर्य प्रकाश सिंह व सप्लाई इंस्पेक्टर राहुल पटेल ने टीम के साथ हिलवाड़ी गांव में पहुंचकर जांच की। 

जांच में पाया कि राशन डीलर योगेंद्र सिंह व देवेंद्र सिंह उपभोक्ताओं को यूनिट के हिसाब से कम राशन दे रहे थे और ज्यादा रुपये वसूल रहे थे। इसलिए डीएम शकुंतला गौतम की अनुमति मिलने पर आरोपित राशन डीलरों के खिलाफ बड़ौत कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उधर थाना प्रभारी अजय शर्मा का कहना है कि इस मामले में अभी तहरीर नहीं मिली है।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच ऊना पहुंची दुबई की महिला, मचा हड़कंप

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्रः बुजुर्ग कोरोना मरीजों का चिन्हित अस्पतालों में होगा इलाज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended