संजीवनी टुडे

नकली सीबीआई अधिकारी बनकर ठगी करने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-11-2019 16:06:01

सीबीआई का नकली अधिकारी बनकर लोगों के साथ ठगी के करने के आरोप में आज दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।


इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर की अपराध शाखा पुलिस ने केन्द्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) का नकली अधिकारी बनकर लोगों के साथ ठगी के करने के आरोप में आज दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक सूरज वर्मा ने आज एक प्रेस वार्ता में बताया कि गिरफ्तार किए गए विक्रम गोस्वामी (44) और शाहबुद्दीन (31) मूलतः पश्चिम बंगाल के निवासी हैं। दोनों आरोपी पिछले छह महीने से इंदौर में रह कर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

यह खबर भी पढ़ें:​ महाराष्ट्र: संजय राउत बोले- अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं तो शिवसेना ले सकती है ये जिम्मेदारी

वर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ इंदौर शहर के सराफा पुलिस थाने में मिली एक शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी स्वयं को सीबीआई अधिकारी बताते थे और लोगों को रेडियोएक्टिव पदार्थ को ढूंढने के लिए निवेश करने का कहते थे। आरोपी इस निवेश के बदले कई गुना पैसा भारत सरकार से वापस मिलने का प्रलोभन भी देते थे।

पुलिस से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपियों ने अब तक लोगों से 50 लाख रुपये की ठगी की है। आरोपियों ने इंदौर के ही लगभग 20 लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। आरोपियों ने मध्यप्रदेश के अलावा अन्य राज्यों दिल्ली, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में भी वारदातें करना कबूला किया है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में उपयोग किया गया लेपटाप, प्रिंटर, भारत सरकार की नकली मोहरें, स्टाम्प और परिचय पत्र बरामद किये गए हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended