संजीवनी टुडे

मुठभेड़ में महिला समेत दो नक्सली ढेर, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 14-07-2019 12:23:58

छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावि‍त क्षेत्र दंतेवाड़ा जिले में रव‍िवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच-पांच लाख रुपये के इनामी एक महिला समेत दो वर्दीधारी नक्सली मारे गए, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं।


जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावि‍त क्षेत्र दंतेवाड़ा जिले में रव‍िवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच-पांच लाख रुपये के इनामी एक महिला समेत दो वर्दीधारी नक्सली मारे गए, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से पुलिस ने बंदूक समेत दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। घटनास्थल से भाग रही एक महिला नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है। 

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्‍हा ने घटना की पुष्‍टि‍ करते हुए बताया कि किरंदुल थाने से रव‍िवार की सुबह संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम गुनियापाल के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी तत्काल मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

मौके से दो  पांच-पांच लाख रुपये के इनामी वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किये गये, जिनकी शिनाख्त मलंगीर सीएनएम अध्यक्ष छोटा देवा और एरिया कमेटी मेम्बर महिला नक्सली मंगली मुया के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया क‍ि  घटनास्थल से भाग रही एक महिला नक्सली कोसी माड़वी सीएनएम सदस्य को भी गिरफ्तार किया गया है। 

घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान दो 303 रायफल, बैनर, पोस्टर, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पिटठू, दैनिक उपयोग की सामग्री तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है। फि‍लहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended