संजीवनी टुडे

दो और योजनाओं का नाम छत्तीसगढ़ की सरकार ने बदला

संजीवनी टुडे 14-02-2019 15:04:43


रायपुर। छत्तीसगढ़ में भूपेश के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने पिछली सरकार की दो और योजनाओं का नाम बदल कर प्रदेश की दो विभूतियों के नाम कर दिया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने पंडित दीनदयाल अन्न श्रम सहायता योजना का नाम बदल कर शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न सहायता योजना कर दिया है। इसी तरह से भाजपा नेत्री राजमाता विजयाराजे सिंधिया के नाम पर चल रही योजना का नाम बदलकर मिनीमाता कन्या विवाह योजना कर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि मिनीमाता सतनामी समाज की पूज्य हैं और कांग्रेस की सांसद भी रही थी। जबकि शहीद वीर नारायण सिंह आजादी के आंदोलन में शहीद हुए थे और आदिवासी समाज के पूज्य माने जाते हैं। पूर्व में जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार के समय में जारी कई योजनाओं का नाम बदलकर गांधी परिवार के कई सदस्यों के नाम किया था तो सोशल मीडिया पर इस की जमकर आलोचना की गई थी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लोगों ने मांग की थी कि जब योजनाओं का नाम बदलना ही है तो उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य के सम्माननीय स्थानीय नेताओं और महापुरुषों के नाम पर किया जाए। इस संबंध में पूछे जाने पर नगरी प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने पलटवार करते हुए कहा है कि पिछली सरकार ने योजनाओं का नाम बदला था, हम तो उन्हें उनका पुराना नाम दे रहे हैं।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended