संजीवनी टुडे

25 हजार के ईनामिया सहित वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-12-2019 19:51:52

उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है इनमें से एक पर 25 हजार का ईनाम था और यह लंबे समय से पुलिस की पकड़ से दूर था।


झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है इनमें से एक पर 25 हजार का ईनाम था और यह लंबे समय से पुलिस की पकड़ से दूर था।

यह खबर भी पढ़ें: सीरिया में कार विस्फोट हमला, पांच तुर्की सैनिकों की मौत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने यहां पुलिस लाइन में गुरूवार को पत्रकारों को बताया कि जिले की स्वाट टीम और नवाबाद पुलिस की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को आज मेडिकल बाईपास के पास से बुधवार देर रात गिरफ्तार किया। पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि वाहनों की चोरी में लगे अंतरराज्यीय गिरोह के दो बदमाश मेडिकल बाईपास के पास हैं जो चोरी के वाहनों के खरीदारों को ढूंढ रहे हैं।

सूचना मिलते ही टीम ने तुरत मौके पर पहुंच कर 25 हजार के ईनामिया बदमाश के साथ एक अन्य वाहन चोर को गिरफ्तार किया। यह दोनों ही उस गैंग के सदस्य हैं लगातार चार पहिया वाहनों की चोरी में लगे रहते हैं। इनके पास से चाेरी की सात लग्जरी गाडियां और कार खोलने के उपकरण जैसे लॉक डीकोडिंग मशीन, एक ड्रिल मशीन और नयी चाबियां बरामद की गयीं हैं। पकडे गये वाहन चोर मकुेश जाटव और रंजीत सिंह चौहान उर्फ बोवी मध्यप्रदेश में मुरैना जिले के अम्बाय थाना के पचासा ग्राउंड जेल रोड अम्बाय के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि वाहन चोर गिरोह के कई सदस्य हैं जिनमें से तीन को 2018 में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है जबकि अन्यों की तलाश जारी है यह गिरोह मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, उत्तराखंड, बिहार, गुजरात , छत्तीसगढ और ओडिशा में भी सक्रिय है। 

यह लोग वाहन चुराने के बाद दूर दराज के राज्यों में बेचा करते थे ताकि वाहनों की बरामदगी बहुत मुश्किल हो और इसके अलावा चोरी की गाड़ियों के लिए भाड़े के कोरियर का भी इस्तेमाल किया जाता था ताकि गाड़ी निश्चित जगर पर समय से पहुंचे। इस वाहन चोर गिरोह के शातिर दो चोरों को पकड़ने वाली टीम को एसएसपी ने 10 हजार और डीआईजी ने 15 हजार के ईनाम की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended