संजीवनी टुडे

विधायक निधि से दिये निर्विरोध ग्राम प्रधान चुनने वाली पंचायताें को दो-दो लाख

संजीवनी टुडे 02-06-2020 21:51:37

विधायक निधि से दिये निर्विरोध ग्राम प्रधान चुनने वाली पंचायताें को दो-दो लाख


नई टिहरी। घनसाली के विधायक शक्ति लाल शाह ने निर्विरोध ग्राम प्रधान चुनने वाली ग्राम पंचायतों को सामुदायिक विकास के लिए अपनी विधायक निधि से दो-दो लाख रुपये जारी किए हैं। इस मौके पर उन्हाेंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि जो भी ग्राम पंचायतें निर्विरोध प्रधान चुनेंगी, वहां विकास कार्यों के लिए दो-दो लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इन ग्राम पंचायतों में चुनाव न होने से सरकार को लाखों रुपये की बचत हुई है। विधायक मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

विधायक शाह ने बताया कि जिले के सबसे बड़े भिलंगना ब्लॉक में 77 ग्राम पंचायतों में निर्विरोध प्रधान चुने गए थे। उनमें से 51 ग्राम पंचायतों में अब तक दो-दो लाख रुपये की धनराशि विधायक निधि से निर्गत कर दी गई है। जबकि अवशेष 26 ग्राम पंचायतों से अपनी जरूरत के अनुसार प्रस्ताव मांगे गए हैं। उन्होंने बताया कि अधिकांश ग्राम पंचायतों को कुर्सी, टैंट, बर्तन सेट, दरियां, पंचायतों के आंगन, सोलर लाइटें, सामुदायिक टिनेशड आदि के कार्य किए जा रहे हैं। विधायक शाह ने कहा कोरोना से बचने के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

घनसाली में अभी तक जरूरतमंदों को 1200 राशन किट, सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स वितरण से लेकर 10 से 20 अप्रैल तक बाहरी राज्यों से आ रहे प्रवासियों के लिए घनसाली में मोदी किचन संचालित की गई। जबकि 21 अप्रैल से वर्तमान तक प्रवासियों को लंच पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीएचसी बेलेश्वर में एक सप्ताह के भीतर अल्ट्रासाउंड मशीन संचालित कर दी जाएगी।एपीएचसी बूढ़ाकेदार, ठेला, हुलाणाखाल में भी अल्ट्रासाउंड की सुविधा शुरू कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर आनंद बिष्ट भी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने आत्‍मनिर्भर भारत के दिए पांच मंत्र, कहा फिर हासिल करेंगे ग्रोथ रेट

यह खबर भी पढ़े: अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपने पिता की कविता, आज के समय में यह प्रासंगिक है

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended