संजीवनी टुडे

जनसहयोग से शिवगंज में शुरू हुए दो कोविड सेंटर

संजीवनी टुडे 02-07-2020 21:30:43

कोरोना हॉटस्पाट बन चुके शिवगंज शहर के कोरोना मरीजों का अब सिरोही के बजाय शिवगंज में ही उपचार हो सकेगा जिसके लिए गुरूवार से दो आईसोलेशन सेंटर का शुभारंभ हो चुका है।


सिरोही / शिवगंज। कोरोना हॉटस्पाट बन चुके शिवगंज शहर के कोरोना मरीजों का अब सिरोही के बजाय शिवगंज में ही उपचार हो सकेगा जिसके लिए गुरूवार से दो आईसोलेशन सेंटर का शुभारंभ हो चुका है। विधायक संयम लोढ़ा के आह्वान पर शहरवासियों ने कोरोना मरीजों के देखभाल की जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लेते हुए महावीर स्मृति कुंज में आयोजित बैठक में तन, मन एवं धन से सहयोग करने का निर्णय लिया। बैठक के दौरान विधायक के आह्वान पर मात्र एक घंटे में कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं के लिए भामाशाहों एवं समाजसेवियों ने करीब आठ लाख रूपए देने की घोषणा की। 

Kovid centers

गौरतलब रहे कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मरीजों सहित परिजनों एवं प्रबुद्धजनों की मांग पर बुधवार को विधायक ने सिरोही स्थित कोविड सेंटर पहुंचकर मरीजों से बातचीत करने के बाद उपखंड अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिवगंज में पूर्व में स्वीकृत दोनों आईसोलेंशन सेंटर शुरू करवाने के लिए कहा था। विधायक के दखल के तत्काल बाद ही उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची के साथ दोनों आईसोलेशन सेंटर का जायजा लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया था।

सिरोही के कोरोना मुक्त होने की उम्मीद
विधायक की अध्यक्षता में गुरूवार सुबह 10 बजे महावीर स्मृति कुंज में शहर के भामाशाहों एवं समाजसेवियों की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें उपखंड अधिकारी, पालिकाध्यक्ष ने भी भाग लिया। बैठक के दौरान विधायक लोढ़ा ने कहा कि कोरोना महामारी हम सभी के लिए जीवन का नया अनुभव है, इन तीन महीनों में कितने ही लोग संक्रमित हुए और ठीक भी हुए है। हमे विशेषकर अपने बुजुर्गों तथा बच्चों का ध्यान रखना अधिक आवश्यक है। विधायक ने कहा कि लॉकडाऊन की वजह से धीरे-धीरे स्थितियां नियंत्रण में आयी है एवं नये कोरोना संक्रमितों के मिलने के मामले में भी गिरावट आयी है। विधायक ने कहा कि जुलाई के अंतिम सप्ताह तक उम्मीद करते है कि सिरोही कोरोना मुक्त हो जाए। 

दोनों सेंटर में रखे जाएंगे 30-30 मरीज
बैठक को संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने कहा कि दोनो सेंटरों पर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है। शाम तक मरीजों को यहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। दोनों सेटरों पर 30-30 मरीजों का उपचार होगा। बैठक के दौरान एसडीएम ने महामारी में भामाशाहों एवं समाजसेवियों के सहयोग को अतुलनीय बताया एवं विधायक के लीडरशीप की प्रशंसा करते हुए शीघ्र से शीघ्र व्यवस्थाएं करवाने के लिए उनका आभार जताया। बैठक के दौरान एक कोविड समिति का भी गठन किया गया जो एसडीएम की मॉनीटरिंग में व्यवस्थाओं को जुटाने में सहयोग करेगी।

Kovid centers

यह रहे मौजूद
बैठक में जनक बाडमेरा, दिनेश गांधी, गजेन्द्र मेहता, प्रवीण जैन, देवराज अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, भूपेन्द्र गोयल, राकेश सोनी, राजू सोनी, हीरालाल पालीवाल, डॉ. रवि शर्मा, गोविन्द सुथार, अर्जुन गहलोत, नरेन्द्र जैन, सोमप्रसाद साहिल, अंबालाल सोनी, आनन्द जैन, विशाल जैन, राहुल जैन, भूपेन्द्र गोयल, नारायणलाल परिहार, शंकरलाल परिहार, अमृत भाई माली, आकाश जैन, कोमल परिहार, प्रकाशराज गांधी, सुकनराज जैन, पुरूषोत्तम मिन्हास, उषा अग्रवाल, प्रकाश भाटी, मांगीलाल जैन सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended