संजीवनी टुडे

RSS प्रमुख के खिलाफ बुकलेट पोस्ट करने के मामले में दो FIR दर्ज

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 18:31:44

मोहन भागवत की एक तस्वीर के साथ 16 पेेज का बुकलेट सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में अज्ञात लोेगों के खिलाफ राजधानी लखनऊ के दो थानों में मामला दर्ज किया गया है।


लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत की एक तस्वीर के साथ 16 पेेज का बुकलेट सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में अज्ञात लोेगों के खिलाफ राजधानी लखनऊ के दो थानों में मामला दर्ज किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: रूट को आउट करने के बाद जश्न मनाने के मामले में रबादा पर लगा एक मैच का बैन

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की तस्वीर और 'नया भारतीय संविधान' नाम की सामग्री को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ गोमतीनगर और हजरतगंज थानों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि इसमें दी गई सामग्री घृणा पैदा करने, आरएसएस और उसके प्रमुख की छवि खराब करने के इरादे से पोस्ट की गयी है। सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे उस दस्तावेज में कही गई बातें संविधान के खिलाफ हैं और इसका आरएसएस से कोई लेना देना नहीं है। अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए), 153 (बी) और 295 (ए) और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत गोमती नगर और हजरतगंज पुलिस थानों में दो समान प्राथमिकी दर्ज की गईं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended