संजीवनी टुडे

हरियाणा/ सिरसा में मां से दो बच्चे हो गए कोरोना पॉजिटिव, एक दिन में बढ़ गए सात नए मामले

संजीवनी टुडे 31-03-2020 22:53:00

हरियाणा में कोरोना पीडि़तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पंचकूला में एक मरीज की देखभाल के लिए तैनात नर्स को मरीज का फोन इस्तेमाल करना महंगा पड़ गया, जिसके चलते मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की एक नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई।


चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना पीडि़तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पंचकूला में एक मरीज की देखभाल के लिए तैनात नर्स को मरीज का फोन इस्तेमाल करना महंगा पड़ गया, जिसके चलते मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की एक नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। इसी दौरान सिरसा में पहले से कोरोना पॉजिटिव मां के संपर्क में आने के बाद उसके दो बच्चे भी संक्रमित हो गए। इन बच्चों को भी उपचार के लिए भर्ती करवा दिया गया है। हरियाणा में मंगलवार को कोरोना के सात नए मामले सामने आए। 

जिसके बाद रोगियों की संख्या बढक़र 29 तक पहुंच गई है। राहत वाली बात यह है कि इनमें से 10 मरीज ठीक होकर अपने घरों में भी लौट चुके हैं। कुल 794 लोगों के सैम्पल स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक लिए हैं। इनमें से 543 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। गुरुग्राम में 10, फरीदाबाद में 6, पानीपत में 4, सिरसा में 3, पंचकूला में 2 तथा अंबाला और हिसार में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें से 10 को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इनमें गुरुग्राम के 6, फरीदाबाद के 2 तथा पानीपत और पलवल से एक-एक मरीज को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया है। 227 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

दूसरी ओर, प्रदेश में विदेश से लौटने वालों का आंकड़ा बढक़र 13 हजार 631 पहुंच गया है। इनके अलावा 348 ऐसे लोग हैं, जो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं। कुल 13 हजार 979 लोगों को क्वारंटाइन किया गया। इनमें से 645 अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर चुके हैं। 13 हजार 334 लोग अभी भी सर्विलांस पर हैं। कुल 323 संदिग्ध को सरकार ने अस्पतालों में दाखिल करवाया है।

इसी दौरान विपक्ष के निशाने पर आए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दो-टूक कहा है कि प्रदेश के हर व्यक्ति का टैस्ट करना जरूरी नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की भी इस तरह की गाइडलाइन नहीं हैं। कोरोना का टैस्ट केवल उन्हीं लोगों का किया जाता है जिनकी विदेश ट्रैवल की हिस्ट्री है। विदेश से आए लोगों के संपर्क में आने वालों का भी टैस्ट किया जाता है। इनमें से भी कोरोना का टैस्ट केवल उन्हीं लोगों का होता है, जिनमें कोरोना के लक्षण मिलते हैं।

यह खबर भी पढ़े: मुंबई सहित राज्य में बढ़े 77 कोरोना मरीज, CM ठाकरे बोले- घबराएं नहीं, बहुत जल्द सारी मुसीबतें खत्म होगी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended