संजीवनी टुडे

दो कर्जदार किसान पहुंचे जेल, जांच के आदेश

संजीवनी टुडे 14-05-2019 16:02:43


जगदलपुर। चेक बाउंस होने के कारण दो किसानों को जेल हो गई है। किसानों का कहना है कि कुछ दलालों ने सामान खरीदने के नाम पर बैंक से उन्हें 40 हजार रुपये दिलाये और 4 लाख रुपये के कर्ज में डूबा दिया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बस्तर के 12 से अधिक ग्रामीण कि‍सान अपनी परेशानियाें को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्‍होंने बताया कि कुछ दलालों ने सामान खरीदने के नाम पर बैंक से लाखों रुपए के कर्ज में डूबो दिया है और कर्जा न चुकाने पर दो किसानों को 4 दिन पहले जेल भेज दिया गया है। किसानों को छुड़ाने और दलालों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर किसानों के परिजन मंगलवार को बस्तर कलेक्टर से मिलने पहुंचे।

पीड़‍ित किसान के भाई लक्ष्मीनाथ बघेल ने बताया कि बस्तर ब्लॉक के किसान सुखदास और तुलाराम ने अपने-अपने खेत में सिंचाई के लिए ड्रिप लगाने के लिए स्टेट बैंक के एडीबी शाखा से लोन लिया था, किसानों के अनुसार लोन के रूप में उन्हें कितने पैसे बैंक ने जारी किए उन्हें जानकारी नहीं है। दलाल के चक्कर में आकर उन्होंने यह लोन लिया, जबकि दलाल ने उन्हें महज कुछ हजार रुपयों का सामान दिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

अब बैंक लोन के पैसे की रिकवरी के लिए लगातार किसानों से संपर्क कर रही थी, जिसके बाद बैंक ने किसानों के चेक बाउंस का मामला जिला कोर्ट में लगा दिया, जहां पर शुक्रवार को कोर्ट ने दोनों किसानों को चेक बाउंस मामले में जेल भेजने का आदेश दे दिया, दोनों किसानों के जेल जाने के बाद से उनके परिजन परेशान हैं।इस मामले में बस्तर कलेक्टर डॉ. अय्याज फकीर तंबोली ने कहा कि इस मामले को लेकर वह बैंक से जानकारी लेने के साथ ही किसानों से भी इस मामले की चर्चा करेंगे, वहीं इस मामले की निष्पक्ष जांच भी करवाई जाएगी।

More From state

Trending Now
Recommended