संजीवनी टुडे

मुठभेड़ के बाद दो सशस्त्र लुटेरे गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 11-07-2019 10:46:36

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गाजीपुर मंडी के पास एनकाउंटर के बाद दो कुख्यात लुटेरों को हथियार के साथ दबोच लिया है।


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गाजीपुर मंडी के पास एनकाउंटर के बाद दो कुख्यात लुटेरों को हथियार के साथ दबोच लिया है। इनकी पहचान धूम सिंह उर्फ लाला और वसीम के रूप में की गई है। एनकाउंटर में धूम सिंह के पैरों पर गोली लगने से वह घायल हो गया, जिसे पकड़ने के बाद पुलिस टीम ने इलाज के लिए एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि धूम सिंह अपने पांच साथियों के साथ मिलकर गत फरवरी माह में अक्षरधाम मंदिर के पास बड़ी डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद वह पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए फरार हो गया था। तभी से उसकी तलाश की जा रही थी। 

इस बीच एक गुप्त सूचना के आधार पर स्पेशल सेल की टीम ने बुधवार रात गाजीपुर मंडी के पास आरोपित को दबोचने के लिए ट्रैप लगाया। जहां रात 9 बजे के करीब पहुंचे धूम सिंह और उसके साथी वसीम को जब पुलिस टीम ने सरेंडर करने के लिए कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। 

खुद को सुरक्षित करते हुए पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की' जिसमें धूम सिंह के पैरों पर गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने दोनों को दबोचकर उनके हथियार छीन लिये। फिलहाल धूम सिंह को एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended