संजीवनी टुडे

छह एकड़ जमीन दो, मिलेगा खेल का मैदान : कौशिक

संजीवनी टुडे 06-08-2019 21:13:53

सरकार ने ग्रामीण अंचलों में खेल की गतिविधियों को बढावा देने की कटिबद्धता जताते हुये एलान किया है


देवरिया। उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण अंचलों में खेल की गतिविधियों को बढावा देने की कटिबद्धता जताते हुये एलान किया है कि छह एकड़ जमीन देने वाले गावों में स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। खेल एवं युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष एवं दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री विभ्राट चंद कौशिक ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश सरकार गांवों के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए कटिबद्ध है और गांवों में तीन एकड़ जमीन मिलने पर मिनी स्टेडियम और छह एकड़ जमीन मिलने पर स्टेडियमका निर्माण किया जायेगा।

आप के बागी नेता कपिल ने ली अदालत की शरण

प्रशिक्षु खिलाड़ियों काे खेल किट वितरण समरोह के दौरान श्री कौशिक ने कहा “ खेल से शरीर स्वस्थ्य होता है और स्वस्थ्य शरीर मे ही स्वस्थ्य मस्तिष्क होता है। स्वस्थ्य शरीर होगा तो ही हम कुछ काम कर सकते है। इसलिए नवयुवक अपना कुछ समय चौराहों पर न देकर खेल के मैदानों में दें,तो शरीर भी स्वस्थ्य होगा और देश भी स्वस्थ्य रहेगा। ”

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में यह विभाग लगभग मृतप्राय: था लेकिन देश मे मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार में धीरे-धीरे इसके हालात बदले हैं और आज हम ग्रामीण क्षेत्रों में नवयुवक मंगल दल को खेल किट वितरित करने की स्थिति में पहुंच गये हैं। देश के गांवों में बहुत प्रतिभा है, बस जरूरत है उन्हें प्रोत्साहित करने की,उन्हें संसाधन उपलब्ध कराने की।जो प्रदेश सरकार योगी के नेतृत्व में कर रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि गांवो से खेलो में प्रतिभा निकलकर प्रदेश और देश में ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन करें। जिन गांवों में तीन एकड़ जमीन मिलेगी वहां मिनी स्टेडियम और जहां छह एकड़ जमीन मिलेगी वहा बड़ा स्टेडियम प्रदेश सरकार बनवायेगी, ताकि खेल की सुविधा गांव तक पहुंच सके।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended