संजीवनी टुडे

ठगी करने वाले गिरोह का सरगना समेत दो आरोपी गिफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-08-2019 14:56:07

एसटीएफ ने नोएडा से एयरटेल की डीडीटीएम मशीन लगाने, टावर लगाने, बीमा पालिसी कैंसिल कराने, आईपीओ में इनवेस्ट कराकर रूपया कम समय में दाेगुना करने का प्रलोभन देकर दो सौ लोगों से पांच करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो आराेपियों को गिरफ्तार किया है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्स फोर्स(एसटीएफ)ने नोएडा से एयरटेल की डीडीटीएम मशीन लगाने, टावर लगाने, बीमा पालिसी कैंसिल कराने, आईपीओ में इनवेस्ट कराकर रूपया कम समय में दाेगुना करने का प्रलोभन देकर दो सौ लोगों से पांच करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो आराेपियों को गिरफ्तार किया है।

यह खबर भी पढ़े: आनंदीबेन ने पौधा रोपित कर किया उप्र में वृक्षारोपण महाकुंभ का शुभारम्भ

पुलिस महानिरीक्षक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने शनिवार को यहां बताया कि उन्नाव में पश्चिम टोला क्षेत्र निवासी डा. अशाेक कुमार दुबे घर में उनकी छत पर डिजिटल डाटा मशीन लगाने के लिये उनसे लगभग 20 लाख रूपया की धाेेखाधड़ी के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज हाेने पर भी अब तक काेई भी प्रभावी कार्यवाही न हाेने के कारण शासन द्वारा एस0टी0एफ0 का सहयाेग प्राप्त करने की अपेक्षा की गयी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्यालय स्थित साइबर क्राइम टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्रवाई प्रारम्भ की गयी। अभिसूचना संकलन के दौरान पता चला कि कि शुभम मिश्रा, जो एक फर्जी कालसेंटर संचालक है नोएडा से एयरटेल की डीडीटीएम मशीन लगाने, टावर लगाने, बीमा पालिसी कैंसिल कराने, आईपीओं में इनवेस्ट कराकर रूपया कम समय में दाेगुना करने का प्रलाेभन देकर सिक्याेरिटी, जीएसटी, स्टेट आन्जक्शन चार्ज आदि के नाम पर ठगी का काम करते थे। 

यह खबर भी पढ़े: भारी बारिश के बीच रस्सी के सहारे उफनता नाला पार कर रहे लाेग

यश ने बताया कि टीम ने शुक्रवार को इस मामले में सरगना समेत दो आरोपियों काे नोएडा से गिरफ्तार किया। पूछताछ में गिराेह के मास्टरमांइड शुभम मिश्रा द्वारा डाॅ. अशाेक दुबे से लगभग 20 लाख रूपये की ठगी किया जाना स्वीकार किया गया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि गिरोह अब तक लगभग 200 लोगाें से पांच करोड़ की ठगी कर चुका है। उनके पास लगभग लगभग एक लाख ग्राहकों के अनाधिकृत डेटा मिला है। सरगना शुभम मिश्रा चन्दौली के मुगलसराय क्षेत्र का निवासी है। जबकि उसका साथी पंकज कुमार पश्चिम बंगाल का निवासी है। मामले की छानबीन की जा रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended