संजीवनी टुडे

कबाड़ कारोबारी की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 18-01-2019 22:14:38


रायपुर। मौदहापारा के कबाड़ व्यापारी का अपहरण कर हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी पैसे लूटकर ट्रेन से अमृतसर भाग रहे थे। इसी बीच पुलिस की टीम ने जाल बिछाकर आगरा और ग्वालियर के बीच ही आरोपियों को धर दबोचा।

जानकारी के मुताबिक, मुजाहिद रजा और मजिंदर सिंह कबाड़ व्यापारी सिराज को कंडम गाड़ी के सौदे के लिए 14 जनवरी को टाटीबंध में बुलाया था। सिराज घर से तीन लाख रूपये लेकर घर से टाटीबंध निकला था। उस दौरान आरोपी रजा और मजिंदर ने उसे रास्ते में अपहरण कर लिया। रजा ने अपने साथी के साथ मिलकर सिराज की भारी हथियार, हथौड़े और लाट घूसे से उसकी पिटाई की, जब सिराज की पिटाई में उसकी मौत हो गयी तो दोनों ने मिलकर सिराज की लाश को दूसरे दिन 15 जनवरी मंगलवार को तेंदुआ गांव में पुल के नीचे फेक दिया। रजा और मजिंदर ने पकड़े जाने के डर से व्यापारी सिराज की गाड़ी को आमानाका और मोबाइल को भनपुरी क्षेत्र में फेंक दिया था। पुलिस की टीम ने जांच करते हुए रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड और घटना वाली जगह के सभी सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया। 

उस दौरान पुलिस को दोनों आरोपी 16 जनवरी को रायपुर रेलवे स्टेशन में टिकट खरीदते काउंटर में दिखाई दिये। रजा और मजिंदर दोनों ट्रेन की टिकट कटाकर अमृतसर जाने वाली ट्रेन में सवार हो गये। पुलिस की टीम ने इसकी सूचना मध्यप्रदेश पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस व आरपीएफ को दे दी थी। पुलिस की टीम ने 17 जनवरी की देर रात आगरा और इंदौर के बीच दोनों आरोपियों को धर दबोचा। 

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने मर्डर करने की घटना को कबूल कर लिया है। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त नैनो कार व लूट गई रकम में से नगदी 72 हजार रूपए जब्त किया गया है। आरोपी पैसे लेकर अमृतसर में छूपने का प्लान बना रहा था। आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल फोन व स्कूटी बरामद किया गया है। 

पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुटी गई है। रायपुर एसपी नीथू कमल ने कबाड़ कारोबारी की हत्या का खुलासा करते हुए उपरोक्त जानकारी शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान दी। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended