संजीवनी टुडे

कांग्रेस का वचन पत्र जारी हर वर्ग को साधने की कोशिश

संजीवनी टुडे 10-11-2018 17:53:02


सिवनी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने इसे वचन पत्र बताया हैए जो वादे किये जा रहे हैं सरकार बनने पर पूरे किये जाएंगे। कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसान, युवा, महिला, मजदूर, एससी-एसटी, पिछडा वर्ग, अल्पसंख्यक और सामान्य वर्ग समेत व्यापारी और उद्योगों के लिए बडे ऐलान किये गए हैं। 

कमलनाथ ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा यह वचन पत्र पीसीसी में नहीं सडक और खेत में बना है। उन्होंने कहा आज मप्र के लिए ऐतिहासिक दिन। हम घोषणा पत्र नही वचन पत्र पेश कर रहे हैं । प्रदेश में हर वर्ग परेशान हैए किसानए मजदूरए बेरोजगारए नोजवानजो इतिहास में कभी नही हुआए वो यहां हो रहा है। बीजेपी द्वारा दिया गया घोषणा पत्र जुमला पत्र था। हम मप्र में विकास का एक नया नक्शा बनाएंगे। 

कांग्रेस द्वारा जारी किये गये वचन पत्र को लेकर आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पत्रकारवार्ता का आयेजन किया गया। कांग्रेस के वचन पत्र के संबंध में जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना,जकी अनवर खान, जेपीएस तिवारी, प्रसन्न मालू, लल्लू बघेल, सेवकराम चंद्रवंशी, दादू निखिलेन्द्र सिंह ने पत्रकारों को विस्तृत से जानकारी दी।

बताया गया कि कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र जनहितैषी है। इस घोषणा पत्र में प्रमुख रूप से कांग्रेस ने सार्वजनिक किया है कि सरकार बनने पर वे जन आयोग का गठन करेंगेए पत्रकारोंए वकीलों और वरिष्ठ लोगों को आयोग का सदस्य बनाएंगे। किसानों के बिजली का बिल आधा करेंगे। बेघर लोगों को 450 वर्गफुट जगह देने का वचन भी कांग्रेस ने दिया है। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा 350 से बढकर 1000 किया जायेगा। नया सवेरा कार्यक्रम लागू करेंगे महिलाओं के स्वसहायता समूह जोडे जायेंगे। बेटियो के विवाह के लिए 51 हजार की राशि दी जाएगी। 

मध्यप्रदेश में विधानसभा परिषद का किया जयेगा गठनए वकीलों और पत्रकारों के लिए प्रोटेक्शन एक्ट लागू करेंगेए बेघर लोगों को ढाई लाख रुपया अनुदान और 450 वर्ग फीट का प्लाट दिया जाएगा, प्रदेश रत्न और प्रदेश भूषण पुरस्कार दिया जाएगाए मंडी टैक्स में 1 फीसदी की कमी। दैनिक वेतनभोगियों को नियमित किया जायेगा। 

औद्योगीकरण को बढावा दिया जायेगा, महिलाओं को पुलिस बल में भागीदारी को बढावाए किसानों के बिजली का बिल आधा करेंगे, सभी बैंकों का किसान कर्ज माफ होगाए सामाजिक सुरक्षा पेन्शन राशि तीन सौ के बजाय एक हजार बेटी की शादी के लिये 51000 रुपये, दैनिक वेतन भोगी, संविदाकर्मी नियमित होंगे, विधान परिषद बनेगी।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

प्रदेश कांग्रेस ने निर्वाचन 2018 को ध्यान रखते हुये अपना वचन पत्र जारी कर चुनावी शंखनाथ कर दी है। इस वचन पत्र के सहारे अब कांग्रेस के प्रत्याशी आमजनों तक पहुंचेंगे।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now