संजीवनी टुडे

तम्बाकू सेवन की आदत को बदलने का करें प्रयास : स्वाति सिंह

संजीवनी टुडे 11-07-2019 18:47:36

इंदिरा नगर स्थित विनोबा सेवा आश्रम की ओर से आयोजित हमारा सपना- तम्बाकू मुक्त हो लखनऊ अपना" कार्यक्रम में पहुंची राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि तम्बाकू सेवन की आदत को बदलने का प्रयास करें।


लखनऊ।  इंदिरा नगर स्थित विनोबा सेवा आश्रम की ओर से आयोजित  " हमारा सपना- तम्बाकू मुक्त हो लखनऊ अपना" कार्यक्रम में पहुंची राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि तम्बाकू सेवन की आदत को बदलने का प्रयास करें। तम्बाकू को कम करें और उसको छोड़ दें। अच्छे प्रयास से तम्बाकू को छोड़ा जा सकता है। स्वाति सिंह ने कहा कि तम्बाकू से तमाम तरह से रोग होते हैं, जो व्यक्ति तम्बाकू का सेवन करता है। वह केवल अपना ही नहीं, पूरे परिवार को परेशानी में डालता है। खुद को इस नशे से दूर कर के ही परिवार को सुखी बनाया जा सकता है। 

तम्बाकू के सेवन को छोड़कर ही परिवार में प्रसन्नता लाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि नशा के विरुद्ध आश्रम की इस लड़ाई में हम उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है। समाज के भीतर फैली इस बीमारी को समाप्त करने के लिए हम हर प्रकार से आश्रम का सहयोग करेंगे। आश्रम इस प्रकार के कार्यक्रम करता रहे, जिससे लोग नशा और तम्बाकू सेवन को छोड़ सके। 

कार्यक्रम में राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने झोला बैग, तुलसी का पौधा भेंट स्वरुप रखकर पर्यावरण को स्वस्थ्य रखने का भी संदेश दिया। कार्यक्रम में मौजूद रहीं लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया समेत तमाम प्रमुख लोगों ने भी अपने विचारों को रखा। इस दौरान विनोबा सेवा आश्रम से जुड़े प्रमुख पदाधिकारीगण मौजूद रहें। सभी ने कार्यक्रम के अंत में नशा से दूर रहने और सेवन ना करने की शपथ ली। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended