संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ में कई राष्ट्रीय मार्गों केअधूरे होने से अवागमन में परेशानी: बघेल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-11-2019 19:02:32

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केन्द्र द्वारा स्वीकृत किए प्रदेश में कई राष्ट्रीय मार्गों के निर्माण अधूरे होने से अवागमन में परेशानी हो रही है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केन्द्र द्वारा स्वीकृत किए प्रदेश में कई राष्ट्रीय मार्गों के निर्माण अधूरे होने से अवागमन में परेशानी हो रही है।

यह खबर भी पढ़ें: टी20 फॉर्मेट में बड़ा कारनामा, दोनों हाथ से गेंदबाजी कर झटके इतने विकेट, देखे VIDEO

बघेल ने आज यहां लोक निर्माण विभाग द्वारा ए.डी.बी. सहायता प्रदेश में 13 मार्गों के पुर्ननिर्माण एवं उन्नयन कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र द्वारा प्रदेश में कई राष्ट्रीय मार्गों के निर्माण स्वीकृत किए है।इन स्वीकृत राष्ट्रीय मार्गों का निर्माण भी कराया जा रहा है, लेकिन कई मार्गों का निर्माण विभिन्न कारणों से अधूरे पड़े हुए है, जिसके कारण यहां के लोगों को परेशानियां हो रही है।

उन्होने कहा कि इस संबंध में उनके द्वारा केन्द्रीय सडक़ मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात कर अधूरे पड़े राष्ट्रीय मार्गों को जल्द पूर्ण कराने की मांग कर चुके है, लेकिन अभी तक केन्द्र से कोई मदद नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विभिन्न 13 मार्गों का पुर्ननिर्माण एवं उन्नयन कार्य का शिलान्यास किया जा रहा है। इन मार्गों के निर्माण के बाद यहां के लोगों को सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि सडक़ से ही जिले व प्रदेश का विकास आंका जाता है। हमारी सरकार ने जहां व्यक्ति को इकाई मानकर प्रदेश में स्वास्थ्य,रोजगार व शिक्षा के लिए योजनाएं शुरू की है उसी प्रकार सरल मार्ग की भी स्वीकृति दी है।कार्यक्रम को लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी सम्बोधित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended