संजीवनी टुडे

CM त्रिवेन्द्र ने जयहरीखाल इंटर कॉलेज के जीर्णोद्धार कार्यों का किया निरीक्षण

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-12-2019 22:45:53

रावत ने कहा इस विद्यालय में बच्चों को उच्च गुणवत्ता की सुविधाएँ उपलब्ध कराई जायेंगी। विद्यालय में परीक्षा के आधार पर चयनित प्रतिभाशाली बच्चों को प्रवेश मिलेगा।


पौड़ी/देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को राजकीय इण्टर काॅलेज जयहरीखाल के जीर्णोद्धार एवं नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास तथा निरीक्षण करने के बाद कहा कि जयहरीखाल में बन रहा यह आवासीय विद्यालय एक अलग तरह का विद्यालय होगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​झारखंड विधानसभा चुनाव कल, 221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे 48 लाख मतदाता

रावत ने कहा इस विद्यालय में बच्चों को उच्च गुणवत्ता की सुविधाएँ उपलब्ध कराई जायेंगी। विद्यालय में परीक्षा के आधार पर चयनित प्रतिभाशाली बच्चों को प्रवेश मिलेगा। आर्थिक रूप से गरीब परिवारों के बच्चों को यहां पर शिक्षा के समान अवसर दिये जायेंगे। यह आवासीय विद्यालय प्रतिभाशाली बच्चों के लिए होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विद्यालय में स्थानीय बच्चों की जो पढ़ाई होती है, वह यथावत होती रहेगी। इस आवासीय विद्यालय के लिए हंस फाउण्डेशन सहयोग कर रहा है। हंस फाउण्डेशन राज्य में पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक का कार्य कर रहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं, स्कूल बसों एवं पेयजल के क्षेत्र में हंस फाउण्डेशन ने राज्य के लिए काफी सहयोग दिया है।

पौड़ी जनपद में हंस फाउण्डेशन द्वारा एक राष्ट्रीय कौशल संस्थान बनाया जा रहा है। बच्चों को गुणात्मक एवं रोजगारपरक शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। राज्य के बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो इसके लिए राज्य सरकार, बच्चों एवं उनके अभिभावकों को मिलकर प्रयास करने होंगे।

इस आवासीय विद्यालय में उच्च गुणवत्ता के साथ ही बच्चों के बहुआयामी विकास पर ध्यान दिया जायेगा। इस अवसर पर सचिव विद्यालयी शिक्षा आर. मीनाक्षी सुंदरम, पूर्व भाजपा अध्यक्ष एस.एस. बिष्ट, जीलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गब्र्याल, एस.एस.पी पौड़ी दलीप सिंह कुंवर, आदि उपस्थित रहे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended