संजीवनी टुडे

पूर्व केंद्रीय मंत्री जेटली के निधन पर त्रिवेंद्र और प्रेमचन्द ने दुख व्यक्त किया

इनपुट यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-08-2019 14:20:41

जेटली के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।


देहरादून। पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनो को सांत्वना प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

यह खबर भी पढ़े: यहां ससुराल नहीं जाती छोटी बेटी, करती है मां-बाप की सेवा

अपने शोक सन्देश में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने श्री जेटली को पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल व वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट का एक मजबूत स्तंभ बताते हुए कहा कि वह एक अनुभवी एवं कुशल राजनीतिज्ञ, उत्कृष्ट वक्ता, विधि विशेषज्ञ, योग्य प्रशासक एवं कुशल जन-नायक थे। भारत के वित्त मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने और देश में वन टैक्स सिस्टम लागू करने के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिए गए। 

देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में भी उनका बड़ा योगदान रहा है। श्री जेटली के निधन को देश के लिये अपूरणीय क्षति हुयी है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये कहा कि उनको हर राजनीतिक विषय पर अपने स्पष्ट विचारों एवं वाकपटुता के लिए जाना जाता था। वह सिद्धांतों के बड़े पक्के इंसान थे। 

उनका जीवन विलक्षण उपलब्धियों से भरा रहा। जेटली का राजनीतिक सफर एक विजेता योद्धा जैसा है जिसमें उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन भारतीय राजनीति के लिए ‘‘अपूरणीय क्षति’’ है। उन्होंने कहा कि वह लोकतांत्रिक मूल्यों को संरक्षित करने के लिए अडिग रहे। 

वह सरकार में रहे हों या विपक्ष में, हमेशा लोकतांत्रित मूल्यों के लिए लड़े। उन्होंने उनके परिवार जनों एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended