संजीवनी टुडे

तृणमूल ने विधानसभा अध्यक्ष से की अर्जुन सिंह की सदस्यता रद्द करने की अपील

संजीवनी टुडे 18-03-2019 20:30:45


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा से हिंदी भाषी तृणमूल विधायक अर्जुन सिंह के भाजपा में चले जाने के बाद तृणमूल ने उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने के लिए स्पीकर से अनुरोध किया है। 

इसे लेकर सोमवार को सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा में एक बैठक की है। शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम, उत्तर 24 परगना के तृणमूल अध्यक्ष और खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक तथा नैहटी से विधायक पार्थ भौमिक इस बैठक में शामिल हुए। बैठक में भाटपाड़ा नगरपालिका के सभी पार्षदों को भी बुलाया गया था। इस बैठक के बाद तृणमूल की ओर से विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी को अर्जुन सिंह की विधानसभा सदस्यता खारिज करने का अनुरोध किया। इसके अलावा बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में अर्जुन सिंह का विकल्प तलाशने और पार्टी को बढ़त दिलाने को लेकर अहम बैठक हुई है। भाटपाड़ा नगर निगम के अध्यक्ष ने अर्जुन सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है जिसे 21 पार्षदों ने समर्थन दिया है। 15 दिन बाद इसे लेकर वोट होना है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस बैठक के बाद में नैहटी के विधायक पार्थ भौमिक ने कहा कि, 'अर्जुन सिंह ने कहा था कि पार्षदों को धमकाकर और डराकर तृणमूल में रखा जा रहा है लेकिन यह पूरी तरह से बेबुनियाद बातें हैं। अगर वह इस तरह की बात कर रहे हैं तो माना जाना चाहिए कि भाटपाड़ा में उनकी ताकत घटी है।' उन्होंने दावा किया कि बैरकपुर क्षेत्र का प्रत्येक तृणमूल नेता ममता बनर्जी के आदर्शों को मानने वाला है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भौमिक ने बताया कि भाटपाड़ा नगर निगम में पार्षदों की संख्या 24 थी। उनमें से तीन लोगों ने अर्जुन सिंह के साथ भाजपा का दामन थामा है। बाकी के 21 तृणमूल के साथ मजबूती से खड़े हैं।

More From state

Trending Now
Recommended