संजीवनी टुडे

तृणमूल का टिकट पाने वाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां को लेकर सोशल साइट पर चर्चा

संजीवनी टुडे 14-03-2019 12:33:34


कोलकाता। बंगाली अभिनेत्री-जोड़ी मीमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लोकसभा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद सोशल मीडिया में चर्चा जोरों पर है। मिमी चक्रवर्ती को कोलकाता के जादवपुर से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि नुसरत जहां को बारूईपुर से। यह दोनों अभिनेत्रियां बेहद खूबसूरत हैं इसलिए चुटकुले - टिप्पणियों और उनसे जुड़े अन्य पोस्ट फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर बाढ़ लगातार ट्रेंड कर रहे हैं। दोनों अभिनेत्रियों को कुछ कथित बुद्धिजीवियों द्वारा भी ट्रोल किया गया है क्योंकि दोनों ने विभिन्न फिल्मों में कुछ ऐसे कपड़े भी पहने थे जो बेहद हॉट थे। अभिनेत्रियों की वैसी तस्वीरें भी सोशल साइट पर खूब साझा की जा रही हैं।

उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी के मूल निवासी, मिमी चक्रवर्ती ने 2012 में बंगाली फिल्म उद्योग में शुरुआत की और अब दक्षिण कोलकाता के जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जबकि नुसरत ने 2011 में अभिनेत्री के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। वे उत्तर 24 परगना जिले के बसीरहाट से चुनाव लड़ेंगी।

गत मंगलवार को इनके नाम की घोषणा के कुछ समय बाद नुुुुसरत ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक ट्वीट री-ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह "खुश और गर्वित" हैं कि टीएमसी की 41 प्रतिशत उम्मीदवार महिलाएं हैं।

अभिनेत्री के इस विशेष ट्वीट को 2,000 से अधिक लोगों द्वारा पसंद किया गया है और 400 से अधिक बार री-ट्वीट किया गया है, कई ने उन्हें बधाई दी और "नई पारी" के लिए गुड लक कहा।

कई लोगों ने मिमी चक्रवर्ती को भी बधाई दी है और कुछ ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उन्हें "वोट" मिलेगा। लेकिन कुछ अन्य लोग भी हैं जिन्होंने सुझाव दिया है कि उन्हें अच्छी अभिनेत्री बनने के लिए राजनीति से दूर रहना चाहिए। हालांकि कुछ बुद्धिजीवियों को ममता बनर्जी की की यह पसंद, पसंद नहीं आ रही है।

राजनीतिक तौर पर जादवपुर सीट से मिमी चक्रवर्ती की उम्मीदवारी को इस क्षेत्र का "अपमान" करार देते हुए, सोशल साइट पर कुछ लोगों ने लिखा है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी जैसे राजनीतिक दिग्गजों का अपमान है, जिन्होंने कई बार वहां से चुनाव लड़ा है।

एस. चक्रवर्ती नाम के एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लिखा
"जादवपुर चुनाव क्षेत्र से मिमी चक्रवर्ती को उम्मीदवार बनाना क्षेत्र में मौजूद एक से बढ़कर एक राजनीतिक और साहित्यिक दिग्गजों का अपमान है। जादवपुर अतीत में हाई-प्रोफाइल राजनीतिक टक्कर का एक गढ़ रहा है जहाँ स्वर्गीय सोमनाथ चटर्जी जैसे दिग्गज, हमारे बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और यहां तक ​​कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने भी चुनाव लड़ा है। 

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो सोशल साइट पर साझा किया है जिसमें एक फिल्म में आइटम नंबर में नाचती हुई दोनों अभिनेत्रियों को देखा जा सकता है और इन्हें उम्मीदवार बनाने को लेकर ममता बनर्जी की निंदा की है। उन्होंने लिखा है, "मुझे कहना है कि MOOmta दीदी को चुनाव के उम्मीदवारों का चयन करने की अद्भुत समझ है। MOOmta didi ने क्षेत्र के लोगों की भावनाओं का अपमान किया है।" (यह हूबहू लिखा गया है।)

बंगाल के एक लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन ने तृणमूल कांग्रेस का परिचय बदलते हुए लिखा की तृणमूल कांग्रेस वास्तव में "द मिमिक चक्रवर्ती" है। पोस्ट को 1,000 से अधिक सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा पसंद किया गया है। एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि टीएमसी उन उम्मीदवारों को टिकट देती है जिनका राजनीति से कभी कोई वास्ता नहीं है। किसी की खूबसूरती को देखकर उसे टिकट देना जनता के साथ अन्याय हैं। ऐसे लोग अगर जीतेंगे भी तब भी लोगों के लिए काम नहीं करेंगे क्योंकि इन्हें ना तो कोई समझ है और ना ही राजनीति से कोई लेना-देना।

दोनों अभिनेत्रियों के राजनीति में प्रवेश को लेकर मजाकिया संदेशों से व्हाट्सएप ग्रुप भी भर गए हैं। हालांकि बंगाली अभिनेता रुद्रनील चक्रवर्ती, जो तृणमूल कांग्रेस के करीबी हैं, दोनोंअभिनेत्रियों के बचाव में सामने आए, उन्होंने दावा किया कि मनोरंजन उद्योग से राजनीति में शामिल होना दुनिया भर में बहुत आम बात है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended