संजीवनी टुडे

तृणमूल का दावा : ममता शासन में हो रहा राज्य का चौतरफा विकास

संजीवनी टुडे 19-02-2020 10:00:18

पश्चिम बंगाल में नगर पालिका चुनाव की धमक मिलते ही तृणमूल कांग्रेस लोगों के बीच अपनी पैठ जमाने में जुट गई है। इस लिहाज से पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल का चौतरफा विकास हो रहा है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नगर पालिका चुनाव की धमक मिलते ही तृणमूल कांग्रेस लोगों के बीच अपनी पैठ जमाने में जुट गई है। इस लिहाज से पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल का चौतरफा विकास हो रहा है। दरअसल पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता और हावड़ा नगर निगम में आगामी 12 अप्रैल को चुनाव कराने की अनुशंसा की है। जबकि बाकी नगर पालिकाओं में 26 से 27 अप्रैल को चुनाव हो सकते हैं। 

तृणमूल समेत राज्यभर में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में ताकत झोंकने के लिए कमर कसकर तैयार हो चुकी हैं। आज तकनीक वाले जमाने में जब हर किसी के पास स्मार्टफोन है। अधिकतर लोग सोशल मीडिया के जरिए अपने विचार बनाते हैं, वहां सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार चुनाव जीतने के लिए काफी महत्वपूर्ण है। लोकसभा चुनावों से सबक सीखते हुए इस बार तृणमूल कांग्रेस नगर पालिका चुनाव में कोई भूल नहीं करना चाहती। इसलिए बढ़-चढ़कर सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

तृणमूल के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य के लोगों के लिए शुरू की गई तमाम परियोजनाओं के बारे में बताया गया है। खास बात यह है कि उन परियोजनाओं का जिक्र खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं। इसमें बच्चियों की शिक्षा के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना कन्याश्री, शादी के लिए रूपश्री, बच्चियों को स्कूल जाने के लिए सबूज साथी, लोगों की चिकित्सा के लिए स्वास्थ्य साथी, भोजन के लिए खाद्य साथी, आवास के लिए गीतांजलि और वृद्धा पेंशन जैसी परियोजनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री कर रही हैं।

 उन्होंने वीडियो में दावा किया है कि उनके नेतृत्व में पश्चिम बंगाल पूरे देश में विकास के मामले में पहले नंबर पर है। वीडियो में सीएम यह कहती सुनी जा सकती हैं कि सुशासन की सरकार बनाई है। माना जा रहा है कि नगरपालिका चुनाव के पहले लोगों को लुभाने के लिए पार्टी की ओर से यह वीडियो जारी किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में राज्य में 42 में से 18 सीटों पर भाजपा का कब्जा होने के बाद तृणमूल कांग्रेस काफी सतर्क हो चुकी है। उसके बाद से 2021 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी लगातार आक्रामक प्रचार कर रही है। 

यह भी पढ़े: एक अनोखी रस्म: इस देश में दुल्हा-दुल्हन शादी करने के बाद तीन दिनों तक नहीं जा सकते हैं टॉयलेट! 

यह भी पढ़े: इस पाकिस्तानी हल्क ने शादी के लिए अब तक ठुकराए 300 रिश्ते, जानिए क्या हैं इनकी शर्त?

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended