संजीवनी टुडे

ममता सरकार के खिलाफ हेलमेट पहनकर जूनियर डाक्टरों ने किया इलाज

संजीवनी टुडे 14-06-2019 20:33:45

पश्चिम बंगाल में डाक्टरों पर हुए हमले के विरोध में कानपुर में शुक्रवार को जूनियर डाक्टरों द्वारा अनोखा विरोध प्रदर्शन किया गया। जूनियर डाक्टरों ने हेलमेट पहनकर मरीजों का इलाज किया और सरकार से सुरक्षा की मांग की


कानपुर। पश्चिम बंगाल में डाक्टरों पर हुए हमले के विरोध में कानपुर में शुक्रवार को जूनियर डाक्टरों द्वारा अनोखा विरोध प्रदर्शन किया गया। जूनियर डाक्टरों ने हेलमेट पहनकर मरीजों का इलाज किया और सरकार से सुरक्षा की मांग की। इसके साथ ही ममता सरकार के खिलाफ इमरजेंसी के बाहर नारेबाजी भी की।  

देश में कहीं पर भी डाक्टरों पर हमला तो सबसे पहले कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डाक्टर विरोध दर्ज कराते हैं। उनके विरोध में चिकित्सा सेवाएं पूरी तरह से ठप हो जाती हैं और मरीज व तीमारदार पूरी तरह से परेशान हो जाते हैं। लेकिन शुक्रवार को यहां के जूनियर डाक्टरों ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। जूनियर डाक्टरों ने बंगाल में हुए डाक्टरों पर हमले के विरोध में हेलमेट लगाकर मरीजों का इलाज करने पहुंचे।

डाक्टरों द्वारा सिर पर हेलमेट लगा देख मरीज और तीमारदार भौचक्का हो गये और तमाम तो डर के चलते इधर उधर की माहौल देखने लगे। मरीजों को खौफजदा देख जूनियर डाक्टरों ने समझाया कि कि आप लोग डरे नहीं आपका समुचित इलाज किया जाएगा। यह विरोध प्रदर्शन पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के खिलाफ है। मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टर हैलट अस्पताल के इमरजेंसी से लेकर वार्ड, ओटी और ओपीडी में हेलमेट लगाकर काम करते रहे। इसके साथ ही सिर पर पट्टी भी बांधे रहे और अस्पताल की सभी सेवाएं विधिवत चालू रखते हुए ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की अध्यक्षा डा. अर्चना भदौरिया ने कहा कि जब डाक्टर ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो कैसे स्वस्थ भारत की कल्पना की जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि डाक्टरों को सुरक्षा उपलब्ध करायी जाये जिससे डाक्टर्स अपना शत प्रतिशत मरीजों के इलाज के लिए दे सकें। मेडिकल कालेज की प्राचार्या डा. आरती लाल चंदानी ने बताया कि आज जूनियर डाक्टरों ने ममता सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। लेकिन अस्पताल में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं पड़ा और मरीजों का अन्य दिनों की भांति समुचित इलाज मुहैया कराया गया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended