संजीवनी टुडे

मतदान कर्मियोें का प्रशिक्षण संपन्न, 2408 कर्मी तैनात

संजीवनी टुडे 02-04-2019 17:40:46


गोपेश्वर। लोक सभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए चमोली जिले के 546 मतदान केंद्रों पर 2408 मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है। इनका मंगलवार को प्रशिक्षण संपन्न हो गया है। जिला मुख्यालय के राजकीय इंटर काजेल व महाविद्यालय गोपेश्वर में दो दिनों तक चले प्रशिक्षण में इवीएम व वीवीपैट पर मतदान की प्रक्रिया को समझाते हुए उनकी शंकाओं का समाधान किया गया।

पोलिंग पार्टियों को रवानगी के दौरान ही अंतिम प्रशिक्षण दिया जाऐगा। जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व को व्यवस्थित, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराना हम सभी का दायित्व है। उन्होंने सभी कार्मिकों को तटस्थ होकर पारदर्शिता के साथ निर्वाचन कार्यो को त्रुटिरहित पूरा करने के निर्देश दिये। कहा कि सभी पीठासीन व मतदान अधिकारी अपने दायित्वों को भलीभांति समझ लें एवं सभी शंकाओं का समाधान कर लें, ताकि मतदान के दिन कोई परेशानी न हों। कहा कि पीठासीन की डायरी महत्वपूर्ण दस्तावेज है। पीठासीन की डायरी और मशीन में पडे वोट में किसी प्रकार की भिन्नता नही होनी चाहिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने एसएमएस बेस्ड पोल डे माॅनिटरिंग सिस्टम बनाया है। इसके लिए आयोग ने एक नंबर जारी कर इस नबंर पर आरओ से लेकर सभी पीठासीन अधिकारियों के नंबर रजिस्टर्ड होंगे। वोटिंग से एक दिन पहले जब पोलिंग पार्टी बूथ पर पहुंच जाएगी तो पीठासीन व सैक्टर मजिस्ट्रेट को उस नंबर पर एसमएएस कर मेसेज करना होगा। यह नंबर आयोग की बेवसाइट से कनेक्ट रहेगा जिससे आयोग को हर बूथ की पल-पल की जानकारी मिलती रहेगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कार्मिक प्रशिक्षण के प्रभारी अधिकारी योगेश धसमाना, आत्म प्रकाश डिमरी, केसी पंत, मनोज तिवारी, दिग्पाल सिंह रावत, खीम सिंह कंडारी ने प्रशिक्षण के दौरान मतदान अधिकारियों को उनके दायित्व और कार्यों के बारे में पूरी जानकारी दी। इस मौके पर अपर जिला निर्वाचन अधिकारी हंसादत्त पांडेय भी मौजूद थे। 

More From state

Trending Now
Recommended