संजीवनी टुडे

NSS कैंप में छात्र-छात्राओं को आग बुझाने का दिया गया प्रशिक्षण

संजीवनी टुडे 23-02-2020 20:39:09

डिग्री कॉलेज के एनएसएस के छात्र छात्राओं को रविवार को शिविर के चौथे दिन आग लगने पर आपातकालीन स्थिति में किस प्रकार निपटा जाए इसको लेकर प्रशिक्षण दिया गया।


फतेहपुर। डिग्री कॉलेज के एनएसएस के छात्र छात्राओं को रविवार को शिविर के चौथे दिन आग लगने पर आपातकालीन स्थिति में किस प्रकार निपटा जाए इसको लेकर प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान इतना ही नहीं फायर स्टेशन के अधिकारियों कर्मचारियों ने गैस भरे सिलेंडर में आग लगाकर छात्र-छात्राओं द्वारा आग भी बुझाकर दिया।

मलवां ब्लाक क्षेत्र के खिदिरपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में अभय प्रताप सिंह डिग्री कॉलेज कुंवरपुर रोड दिन की का एनएसएस का चौथे दिन भी जारी रहा एनएसएस शिविर के चौथे दिन छात्र छात्राओं आग लगने पर आपातकालीन स्थिति किस प्रकार आग को बुझाया जाएगा इस बात का प्रशिक्षण दिया गया। इतना ही नहीं फायर स्टेशन बिंदकी रमाशंकर आदि ने गैस गैस सिलेंडर में आग लगाया और छात्र-छात्राओं से आग बुझाने को कहा छात्र छात्राओं ने बोरे को गीला कर गैस सिलेंडर में लगी आग को बुझाया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनएसएस के प्रभारी डॉ सचिन सिंह ने कहा कि फायर स्टेशन के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा छात्र छात्राओं को आग लगने की स्थिति में आपातकालीन में किस प्रकार आग को बुझाया जाएगा इस बात का प्रशिक्षण दिया गया है अगले दो दिन भी एनएसएस का कार्यक्रम मलवां ब्लाक क्षेत्र के खिदिरपुर तथा फरीदपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में चलेगा।

इस मौके पर अभय प्रताप सिंह डिग्री कॉलेज के एनएसएस कार्यक्रम के प्रभारी डॉक्टर सत्येंद्र सिंह, दिशांत कुमार, विनय शुक्ला, वेद प्रकाश, राघवेंद्र रामप्रताप, सूरज सहित तमाम लोग मौजूद रहें।

यह खबर भी पढ़े: सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान अलीगढ़ पुलिस पर पथराव व फायरिंग, कोतवाली में लगाई आग

यह खबर भी पढ़े: अपने ही गढ़ में प्रदर्शन और नारेबाजी तक सिमटा भीम आर्मी का भारत बंद

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended