संजीवनी टुडे

जयपुर/ जेएलएन संस्थान मैं अध्ययनरत प्रशिक्षणार्थी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं मैदान में जंग

संजीवनी टुडे 10-04-2020 18:36:24

भारत पूरा देश जहां कोरोना वायरस से प्रभावित है वही राजस्थान में भी लगभग 24 ज़िलों में यह संक्रमण पहुंच गया है जिस से निपटने के लिए राजस्थान सरकार, चिकित्सा विभाग, पुलिस प्रशासन सफ़ाई कर्मचारी एवं स्वयं सेवी संस्थायें अपने अपने स्तर पर प्रयासरत हैं।


जयपुर। भारत पूरा देश जहां कोरोना वायरस से प्रभावित है वही राजस्थान में भी लगभग 24 ज़िलों में यह संक्रमण पहुंच गया है जिस से निपटने के लिए राजस्थान सरकार, चिकित्सा विभाग, पुलिस प्रशासन सफ़ाई कर्मचारी एवं स्वयं सेवी संस्थायें अपने अपने स्तर पर प्रयासरत हैं। स्थानीय शिवदासपुरा स्थित संस्थान जे.एल.एन एजूकेशएनल ग्रूप द्वारा जयपुर में संचालित नर्सिंग के छात्र-छात्राएँ भी इस महामारी का मुक़ाबला करने के लिए पूरी तरह मैदान में डटे हुए है।

jaipur

संस्था निदेशक डॉक्टर आज़म बैग के अनुसार जयपुर स्थित जे.एल.एन एजुकेशन केमपस में  अध्ययनरत नर्सिंग प्रशिक्षणार्थी एवं स्टाफ़ पिछले 20 मार्च से ही चिकित्सा सेवा में लगे हुए है। डॉक्टर आज़म बैग के अनुसार चार अप्रैल से पूरे सप्ताह अभी तक सभी प्रशिक्षणार्थियो की पोस्टिंग स्वास्थ्य विभाग राजस्थान सरकार द्वारा रामगंज बाजार स्थित कंट्रोल रूम से कोविड- 19 से अधिकतर प्रभावित रामगंज क्षेत्र में ही लगाई गई है।

jaipur

प्राचार्य एस. बी. सोनी, व्याख्याता इरफान खान, नरेंद्र वर्मा एवं व्यवस्थापिका निशा चतुर्वेदी के निर्देशन में संस्था निदेशक डॉक्टर आजम बैग व अध्यक्षा डॉक्टर फरीदा  बेग के निर्देशानुसार कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्रों में कार्य करने के लिए स्टॉफ एवं नर्सिंग कोर्स कर रहे छात्रों को निदेशक द्वारा हर तरह का सहयोग करने एवं स्वयं भी पूरी तरह सावधानी बरतने के आदेश प्रदान किए गए है। यह भी संकल्प लिया गया है कि इस महामारी के समय राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी चिकित्सा कर्मी जब तक मैदान में डटे रहेंगे हम भी तब तक पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़े: IMF निदेशक का बड़ा बयान- कोविड-19 से दुनिया में आ सकती है अब तक की सबसे बड़ी मंदी

यह भी पढ़े: COVID-19: राजधानी दिल्‍ली के 21 इलाकों में लागू हुआ ऑपरेशन SHIELD, जानिए CM केजरीवाल का ये पूरा plan

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended