संजीवनी टुडे

एक्सपीरियंस व्हीकल के जरिए पर्यटक ले सकेंगे समृद्ध विरासत का आनंद

संजीवनी टुडे 08-03-2019 19:50:20


जयपुर। स्वदेशी डिजाइन के अनुसार तैयार किया गया अपनी तरह का प्रथम एक्सपीरियंस व्हीकल्स अब जयपुर में पर्यटकों के लिए ईको फ्रें डली विकल्प के तौर पर उपलब्ध है। मैकेनिकली चलने वाले इस वाहन में सवारियों के बैठने की अनोखी व्यवस्था है। इसमें यात्रियों को आगे की ओर बैठाया जाता है, जिससे वाहन में बैठे पर्यटक सामने का 270 डिग्री व्यू देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त इसमें बैठने की बेहतरीन एवं आरामदायक व्यवस्था, सीटबैल्ट और हैवी ड्यूटी व्हील्स की सुविधा भी हैं।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

आसानी से चढऩे के लिए इसमें लो-फ्लोर फुटबोर्ड और सेफ्टी लेग गार्ड भी लगाया गया है। जयपुर की पारम्परिकता एवं आधुनिकता लिए ये व्हीकल पर्यटकों को शहर के वास्तविक महक से रूबरू कराने की पहल साबित होगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह द्वारा इन व्हीकल्स को हाल ही में लॉन्च किया गया था। इस अवसर पर राज्य की पूर्व पर्यटन मंत्री बीना काक भी उपस्थित थीं। रुद्र एक्सपीरियंसेज के रीजनल हैड जयराज सिंह ने बताया कि ईवी के लॉन्च होने से पूर्व ही ट्रेवल ट्रेड से जुड़े व्यक्तियों एवं स्थानीय लोगों में इसके प्रति उत्सुकता थी। अधिकांश विदेशी पर्यटकों के लिए सुरक्षा हमेशा से एक प्रमुख चिंता का विषय रहा है। रीजनल हैड राहुल राज सिंह ने बताया कि एक्सपीरियंस व्हीकल की लांचिंग स्वर्गीय दादा राजवीर सिंह को समर्पित है। ईवी के चेयरमेन एवं प्रिंसिपल आर्किटेक्ट महाराज आईएस वाही ने बताया कि ईवी रिक्शा चालकों के जीवन को बेहतर बनाने में भी मदद करेगा।

More From state

Trending Now
Recommended