संजीवनी टुडे

राष्ट्रपिता गांधी की 150वीं जयंती पर पर्यटन मेला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 20:22:13

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई मेें यात्रा और पर्यटन मेला (टीटीएफ) का आयोजन किया गया है


मुंबई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई मेें यात्रा और पर्यटन मेला (टीटीएफ) का आयोजन किया गया है जिसमें भ्रमण के शौकीन लोगों के लिए कई तरह के पैकेज उपलब्ध है।

यह खबर भी पढ़े: वीरान कुएं का सौंदर्यीकरण कर बना दिया सेल्फी प्वाइंट

यात्रा और पर्यटन मेला मुंबई के नेहरू सेंटर में शुक्रवार से तीन दिन के लिए आयोजित किया गया है। फेयरफेस्ट मीडिया लिमिटेड के प्रबंघ निदेशक जी इब्राहिम ने कहा कि मेले का मुख्य उद्देश्य मुंबईकरों एवं आसपास के पड़ोसी इलाकों के यात्रा के शौकीनों के लिए दिवाली और सर्दी की छुट्टियों पर यात्रा पर जाने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्छी सुविधाएं एक छत के नीचे दिलाने का है।

इस तीन दिवसीय यात्रा प्रदर्शनी के तहत राज्य के पर्यटन बोर्डों, राष्ट्रीय पर्यटन कार्यालयों, होटल व्यवसायियों, एयरलाइंस, टूर ऑपरेटरों और ट्रैवल एजेंटों, ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों, रेलवे और क्रूज लाइनों को व्यापार आगंतुकों के साथ बातचीत करने के लिए एक छत के नीचे एक बड़ा मंच उपलब्ध है। यहां पर लोगों को यात्रा करने के लिए सर्वोत्तम हॉलिडे पैकेज और होटल डील आदि के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

इस मेले में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और नौ देशों के 135 प्रदर्शक इस साल हिस्सा लिया है। इस वर्ष, नागालैंड को भी पर्यटन शो में शामिल किया गया है। जबकि भागीदार राज्यों के रूप में गुजरात, केरल और मध्य प्रदेश अपने पर्यटकों को आकर्षित कर रहे हैं।

टीटीएफ मुंबई में प्रतिनिधित्व कर रहे अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अंडमान और निकोबार, चंडीगढ़, दादरा और नगर हवेली, दिल्ली, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, पुडुचेरी, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

इस शो में अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व के तौर पर जर्मनी, ग्रीस, केन्या, मालदीव, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड और यूएई जैसे देशों के प्रतिभागी शामिल हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended