संजीवनी टुडे

'कड़े और बड़े' फैसलों के नाम रहेगा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष-केशव मौर्य

संजीवनी टुडे 30-05-2020 20:44:43

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष का कार्यकाल सदैव कड़े और बड़े फैसलों के नाम से जाना जाएगा।


लखनऊ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष का कार्यकाल सदैव 'कड़े और बड़े' फैसलों के नाम से जाना जाएगा। आगामी द्वितीय वर्ष, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना संकट काल की चुनौतियों को अवसर में बदलने के रूप में जाना जाएगा। इस संकटकाल में उनके कड़े फैसलों से विश्व के अन्य देशों से भारत की स्थिति अच्छी है।

केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के अवसर पर केशव मौर्य ने कहा कि यह 'एक साल अनेक ऐतिहासिक फैसलों एवं उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है',जिसमें धारा 370 व 35-ए का समाप्त किया जाना, नागरिकता संशोधन कानून को लागू करना, तीन तलाक कानून के माध्यम से मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों को संरक्षण प्रदान करना है, आदि हैं।

केशव मौर्य ने केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों को उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा अनुच्छेद 370 धारा, 35-ए न तो देश की अखंडता के हित में था ,और न ही जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में। कई दशकों पुरानी इस समस्या को मोदी सरकार ने जड़ से समाप्त कर दिया। इस निर्णय से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का एक निशान-एक विधान-एक प्रधान का संकल्प पूरा हुआ।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व मे हम आगे बढ़ रहे हैं, प्रगति पथ पर अग्रसर होते रहेंगे और विजयी होंगे। कहा कि मोदी सरकार ने कई अहम मसलों पर शांतिपूर्ण समाधान निकाल कर देश की एकता व अखंडता को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट नीति अपनाकर व सटीक निर्णय लेकर प्रधानमंत्री ने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत हर समस्या से भी मजबूती के साथ लड़ने और निपटने में सक्षम है। एक प्रधान सेवक के रूप में देशवासियों के हौसले को बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री ने अद्भुत तरीके से किया है। एक वर्ष में उन्होंने जनहित व लोकहित के उन फैसलों को अमलीजामा पहनाया है, जो देश की एकता व अखंडता को मजबूत करने वाले ,सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के साथ-साथ हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता को पूर्णता प्रदान करने वाले हैं। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दूसरे कार्यकाल में ऐसे फैसले किए हैं, जिनका इंतजार भारत दशकों से कर रहा था। देश को सुरक्षित करने के लिए, सभी को सम्मान देने के लिए, देश की एकता व अखंडता को मजबूत करने के अनेक निर्णय किए गये हैं।
 
गरीब कल्याण व सुशासन को समर्पित मोदी सरकार को बधाई देते हुए केशव मौर्य ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास को चरितार्थ करते हुए  प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने अनेक फैसलों के साथ सफलताओ से भरा एक वर्ष पूरा किया है। उन्होंने कहा कि यूएन और डब्ल्यूएचओ समेत कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने मोदी सरकार की नीतियों  की प्रशंसा की है। सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत से देश को दुनिया का सिरमौर बनाने की मंशा का रास्ता गांवों से होकर गुजरेगा। 

यह खबर भी पढ़े: आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा बनकर खुश हूं : ईशांत शर्मा

यह खबर भी पढ़े: आईपीएल घरेलू क्रिकेटरों के लिए अहम,इसलिए होना चाहिए इसका आयोजन : अनिरुद्ध चौधरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended