संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश में टोटल लॉकडाउन, सडक़ों पर फैला सन्नाटा

संजीवनी टुडे 12-07-2020 14:09:28

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को पूरे प्रदेश को टोटल लॉकडाउन किया गया है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में सुबह से ही बाजार, दुकानें और परिवहन पूरी तरह बंद हैं।


भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को पूरे प्रदेश को टोटल लॉकडाउन किया गया है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में सुबह से ही बाजार, दुकानें और परिवहन पूरी तरह बंद हैं। केवल इमरजेंसी सेवाएं भी चालू रखी गई हैं। लोगों का घरों से निकलना प्रतिबंधित किया गया है, जिसके चलते सडक़ों पर पूरी तरह सन्नाटा फैला हुआ है। चौराहों और मुख्य मार्गों पर पुलिसकर्मी तैनात हैं और वे बाहर निकलने वालों लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

दरअसल, राज्य सरकार द्वारा गत दिनों प्रदेश में 31 जुलाई तक प्रति रविवार को टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया था। इसके बाद सभी जिला दण्डाधिकारियों ने इस संबंध में आदेश जारी किये थे। रविवार को पूरा प्रदेश लॉकडाउन है। इस दौरान सभी से घरों में ही रहने की अपील की गई है। इमरजेंसी को छोडक़र किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। चौराहों और मुख्य मार्गों पर पुलिसकर्मी चैकिंग कर रहे हैं, साथ ही राज्य की सीमाओं पर भी आने-जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है।

भोपाल में रविवार को सुबह से ही सडक़ों पर सन्नाटा फैला हुआ है। केवल दूध, दवाएं समेत इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी। इस दौरान लोगों को घर पर ही होम डिलीवरी, पार्सल जैसी सुविधाएं दी जा रही है। शराब, भांग, किराना समेत सभी दुकानें, लोडिंग-अनलोडिंग कार्य, परिवहन सब कुछ बंद रखा गया है। लोगों को हिदायत दी गई है कि कोई घर से बाहर नहीं निकलेगा। बेवजह बाहर घूमते मिले तो संबंधित पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: भाजपा सांसद ने EO मणि मंजरी आत्महत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए CM को लिखा पत्र

यह खबर भी पढ़े: Crime: पत्नी को गोली मारकर हत्या कर फांसी पर लटका UP पुलिस का जवान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended