संजीवनी टुडे

बंगाल में गिरफ्तार जेएमबी का टॉप कमांडर 12 जून तक पुलिस रिमांड पर

संजीवनी टुडे 29-05-2020 17:03:56

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किये गए बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के टॉप कमांडर अब्दुल करीम उर्फ बड़ो करीम को 12 जून तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किये गए बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के टॉप कमांडर अब्दुल करीम उर्फ बड़ो करीम को 12 जून तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

बांग्लादेश की सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत जंगीपुर क्षेत्र से गुरुवार को उसे पकड़ा गया था। शुक्रवार को उसे बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया और 12 जून तक पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है। एसटीएफ की उपायुक्त आईपीएस अपराजिता रॉय ने बताया कि अब्दुल करीम भारत के तीन टॉप मोस्टवांटेड आतंकियों में शामिल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के बाद देशभर में केवल दो मोस्ट वांटेड जेएमबी आतंकी रह गए हैं। 

रॉय ने बताया कि नवंबर 2017 में एसटीएफ ने बोधगया ब्लास्ट समेत अन्य मामलों में प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें अब्दुल करीम का नाम शामिल था। पिछले ढाई सालों से वह अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था। एसटीएफ की टीम लगातार उसके पीछे लगी हुई थी। मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में उसकी मौजूदगी की भनक लगने के बाद गुरुवार को छापेमारी की गई और उसे धर दबोचा गया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि जिले में उसने जेएमबी के नेटवर्क को बढ़ाने में काम किया है।  

सूत्रों ने बताया है कि उसका मुख्य काम आतंकियों को भर्ती करना और उन्हें ट्रेनिंग देना रहा है। बोधगया और बर्दवान ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार मुख्य साजिशकर्ता कौशर के साथ उसके संबंधों की जांच एसटीएफ की टीम कर रही है। फिलहाल उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बंगाल में उसके साथी कौन-कौन हैं तथा उसने क्या-क्या आतंकी साजिशें रची थी। अपनी पहचान छुपाने के लिए याद दाढ़ी बढ़ाकर रह रहा था। 

यह खबर भी पढ़े: 'मिस्टर इंडिया' और 'चांदनी' के गाने को रिक्रिएट करना चाहती हैं जाह्नवी कपूर

यह खबर भी पढ़े: धर्मेंद्र ने शेयर किया टिड्डियों का VIDEO, बोले- जब 10वीं कक्षा में थे तो इन्हें मारने के लिए बुलाया जाता था

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended