संजीवनी टुडे

नागरिकों के लिए टोल-फ्री सेवा शुरु, इस नंबर पर करें कॉल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-09-2019 22:05:31

पी.सी. शर्मा ने आज दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों के लिये टोल-फ्री नम्बर सेवा शुरू की।


भोपाल। मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों के लिये टोल-फ्री नम्बर सेवा शुरू की।शर्मा ने अपने निवास पर नागरिकों को टोल-फ्री नंबर 8982464232 देते हुए एक कार्ड भी वितरित किया, जिसमें नागरिकों की हर समस्या और शिकायतों के बारे में उल्लेख है। उन्होंने नागरिकों से कहा कि प्रदेश में राज्य सरकार अब 'आपकी सरकार-आपके द्वार' योजना के बाद 'आपकी सरकार-आपके टेलीफोन पर' भी उपलब्ध है।

यह खबर भी पढ़ें: इनेलो की भाषा बोल रहे हैं रमेश दलाल : दिग्विजय चौटाला

उन्होंने कहा कि नागरिकों को अपनी समस्याओं के बारे में इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वे सीधे टोल-फ्री नंबर पर अपनी समस्या की जानकारी दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि टोल-फ्री नंबर पर प्राप्त समस्याओं का निराकरण होने के बाद संबंधित नागरिक को इसकी जानकारी भी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि टोल-फ्री नंबर और जानकारी वाला कार्ड नागरिकों को घर-घर पहुँचाया जायेगा।

नागरिकों को वितरित कार्ड में पेयजल, सीवेज, स्ट्रीट लाईट, बिजली, सड़क, साफ-सफाई की समस्या का उल्लेख है। साथ ही जनोपयोगी दस्तावेज जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र, राशन कार्ड, गरीब रेखा कार्ड, चिकित्सा सहायता अनुदान, शिक्षा अनुदान और वृद्धावस्था तथा कल्याणी पेंशन योजना संबंधी समस्याओं का निराकरण भी इस टोल-फ्री नंबर पर संभव होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended