संजीवनी टुडे

आज होगी सिर्फ चंद घंटों में 100 करोड़ की धनवर्षा

संजीवनी टुडे 08-11-2019 14:56:10

देव उठनी एकादशी के इस अवसर पर हर जगह शादियों की धूम हैं। इस दिन शादियों का सबसे बड़ा मुहूर्त हैं। शादियों की वजह से घरों से लेकर बाजारों में रौनक हैं। शादियों-पार्टियों को लेकर बड़े-बड़े होटल, रिसोर्ट, मरीज गार्डन की फुल बुकिंग हैं। आवागमन पर भी शादियों का खासा प्रभाव दिखाई दे रहा हैं।


जयपुर। देव उठनी एकादशी के इस अवसर पर हर जगह शादियों की धूम हैं। इस दिन शादियों का सबसे बड़ा मुहूर्त हैं। शादियों की वजह से घरों से लेकर बाजारों में रौनक हैं। शादियों-पार्टियों को लेकर बड़े-बड़े होटल, रिसोर्ट, मरीज गार्डन की फुल बुकिंग हैं। आवागमन पर भी शादियों का खासा प्रभाव दिखाई दे रहा हैं। 

यह खबर भी पढ़े: UP: रामजन्म भूमि फैसले से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, माहौल बिगाड़ने वालों की खेर नहीं, कुछ इस तरह की अपील

आपको बता दें आज खाटूश्यामजी का 299 वां जन्मदिन हैं। श्याम को बाणधारी, हारे का सहारा, के नाम से भी जाना जाता हैं। इस अवसर पर 3 लाख श्रद्धालु बाबा का जन्मोत्सव मनाएंगे। आज शुक्रवार शाम श्याम की पांच आरती होगी। खबरों की माने तो आज जयपुर शहर में लगभग 2 हजार शादियां होगी। 

शादियों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता हैं की कुछेक घंटों में ही शहर में सौ करोड़ रुपए से भी ज्यादा धन की वर्षा होगी। शादियों को लेकर कई प्रकार के खर्चे होंगे। मोटे-मोटे खर्चों पर गौर करें तो एक लाख रुपए से लेकर पचास लाख रुपए तक की शादियां आज शहर में हो रही हैं।

पंद्रह सौ शादियों का औसत खर्च अगर छह से सात लाख रुपए के बीच भी माना जाए तो आज करीब सौ करोड़ रुपए खादियों में खर्च होने हैं। इनमें मैरिज गार्डन से लेकर खाना—पीना, लाइटों और फूलों की सजावट, बैंड—बाजा और खाने पर होनेे वाला खर्च और ज्वैलरी का कुछ खर्च भी शामिल किया गया है।

 यह खबर भी पढ़े: पाक से करतारपुर गलियारे को लेकर आयी बड़ी खबर, पाकिस्तान से विरोधाभासी.........

शुक्रवार को देवोत्थान एकादशी का त्योहार के इस पर्व पर प्रत्येक घरों में गन्नों के मंडप सजाए जाएंगे। इनकी पूजा उपासना कर भगवान विष्णु का जागरण किया जाएगा। पर्व को लेकर महानगर के सभी घरों में तैयारियां शुरू हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended