संजीवनी टुडे

मतगणना एजेंटों को दूर रखने के लिये बैरीकेटिंग करके लगाई गयी मजबूत जाली

संजीवनी टुडे 19-05-2019 19:24:44


हमीरपुर। लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिये नवीन गल्ला मंडी में तैयारियां अंतिम दौर पर पहुंच गईं हैं। नीलामी चबूतरा संख्या-2 के नीचे होने वाली मतगणना के लिये दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए चौदह-चौदह टेबिल लगाई गईं हैं। मतगणना एजेंटों को टेबिल से दूर रखने के लिये बैरीकेटिंग करके मजबूत जाली भी लगायी गयी है। इसके बाद चबूतरे को बाहर की तरफ से टीनशेड लगाकर पूरी तरह से बंद किया गया है। सोमवार को मतगणना स्थल पूरी तरह से तैयार हो जायेगा। सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम किये जा रहे है ताकि परिन्दा भी पर न मार सके।

 
लोकसभा चुनाव की मतगणना सुमेरपुर कस्बे के नवीन गल्ला मंडी में करायी जानी है। मतगणना गल्ला मंडी के नीलामी चबूतरा संख्या-दो के नीचे होनी है। इस चबूतरे को चारों तरफ से मजबूत बल्लियां लगाकर बंद किया गया है। मतगणना टेबिल को बार साइड से मोटी जाली लगाकर बंद कराया गया है ताकि राजनैतिक दलों के मतगणना एजेंट गणना टेबिल तक किसी भी दशा में न जा सके। 

नीलामी चबूतरा को बाहर साइड से लोहे की मोटी टीनशेड से ढका जा रहा है ताकि बाहर से परिन्दा भी पर न मार सके। टीनशेड के बगल के मुख्यमार्ग को पूरी तरह से मजबूत बैरीकेटिंग के जरिये बंद किया जा रहा है। अंदर प्रवेश के लिये कई गेट बनाये गये है। इनमें  बैरियर लगा है। इन सभी गेटों में सघन तलाशी के बाद ही अंदर प्रवेश के इंतजाम कराये गये हैं। लोनिवि के अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारियों ने रविवार को कई बार निरीक्षण करके खामियां दूर करायी है। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को मतगणना स्थल पूरी तरह से तैयार करके रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी जायेगी। 

सोमवार की शाम से बंद होगा मंडी में कारोबार
लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर सोमवार की शाम पांच बजे से नवीन गल्ला मंडी में चल रहा कारोबार ठप्प करके आढ़तियों, पल्लेदारों और किसानों के प्रवेश पर रोक लगा दी जायेगी। मतगणना कार्य सम्पन्न होने के बाद मंडी को कारोबार के लिये खोला जायेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सुमेरपुर की नवीन गल्ला मंडी के सचिव बृजेश कुमार निगम ने रविवार को शाम बताया कि लोकसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर सोमवार की शाम गल्ला मंडी में कारोबार ठप करके आढ़तियों, पल्लेदारों व किसानों के गल्ला मंडी में प्रवेश करने पर रोक लगा दी जायेगी। यह रोक मतगणना सम्पन्न होने के बाद ही हटायी जायेगी। इसके बाद नवीन गल्ला मंडी में कारोबार शुरू होगा। मंडी सचिव ने बताया कि सोमवार के बाद अगले चार दिन तक मंडी में कारोबार ठप रखा जायेगा। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended