संजीवनी टुडे

विधानसभा चुनाव में होगा तृणमूल का सफाया : सौमित्र खान

संजीवनी टुडे 25-05-2019 14:08:35


कोलकाता। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के कब्जा कर लेने के बाद 2021 में होने वाले विधानसभा के लिए तमाम तरह की चर्चा शुरू हो गई है। वैसे भी लोकसभा चुनाव प्रचार के समय भाजपा ने नारा दिया  था कि लोकसभा में हाफ और विधानसभा में तृणमूल हो जाएगी साफ। बांकुड़ा के विष्णुपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते तृणमूल के पूर्व सांसद सौमित्र खान ने दावा किया है कि 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की हार सुनिश्चित है।

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2021 का विधानसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में भाजपा की नई सरकार गठन करने का साल होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस 60 से भी कम सीटों  पर सिमट जाएगी। सौमित्र खान ने जनवरी महीने की नौ तारीख को भाजपा का दामन थाम लिया था। उसके बाद स्थानीय पुलिस ने उनके खिलाफ नौकरी के नाम पर ठगी करने, गैरकानूनी हथियार रखने समेत तीन मामले दर्ज कर लिए थे। इसकी वजह से उनका जिले में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उनकी पत्नी सुजाता ने पति की जगह चुनाव प्रचार किया था और वह डेढ़ लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

जीतने के बाद शनिवार को वह मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि राज्य की 18 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। वह भी तब जब सत्तारूढ़ तृणमूल के लोगों ने निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान नहीं होने दिया। देखा जाए तो जिन क्षेत्रों में भाजपा हारी है वहां उसके मत प्रतिशत में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है। जितनी सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है उसके तहत विधानसभा की 130 सीटें आती हैं। इसलिए यहां से 2021 में तृणमूल का सूपड़ा साफ होना तय है। बाकी सीटों पर भी भाजपा जीत दर्ज करने में सफल होगी। इसलिए 2021 का विधानसभा चुनाव राज्य में भाजपा की नई सरकार बनने वाला साल होगा। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now