संजीवनी टुडे

RBSE/ 10 वीं और 12 वी बोर्ड के शेष एग्जाम के लिए टाइम टेबल जारी, देखें कब होगी परीक्षा?

संजीवनी टुडे 31-05-2020 01:20:00

शनिवार को 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दिया है।


जयपुर। कोरोना संकट के चलते मार्च माह में स्थगित की गई राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अब जून में करवाई जाएंगी। सीएम अशोक गहलोत ने बचे हुए विषयों की बोर्ड परीक्षाएं करवाने का फैसला किया है। सीएम ने शुक्रवार रात को शिक्षा विभाग की बैठक में यह फैसला किया। और शनिवार को 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दिया है।

time table

दरअसल, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। 12वीं के पेपर 18 से 30 जून तक होंगे, वही 10वीं के सामाजिक विज्ञान का पेपर 29 जून व गणित का पेपर 30 जून को होगा।

time table

time table

सीएम अशोक गहलोत ने परीक्षाओं के लिए अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों को इन परीक्षाओं के दौरान कोरोना महामारी के संदर्भ में जारी हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करने को कहा है। सीएम ने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों और अध्यापकों द्वारा मास्क और सैनेटाइजर के उपयोग की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए, साथ ही विद्यार्थियों के परीक्षा केन्द्र पर आवागमन और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियम की भी सख्ती से पालना होनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: पीएम मोदी को दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर सीएम शिवराज ने दी बधाई

यह खबर भी पढ़े: प्रियंका का भाजपा पर आरोप, कहा- सरकार गिना रही उपलब्धियां और लोगों की जा रही जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended