संजीवनी टुडे

मनरेगा श्रमिकों को गर्मी से राहत देने के लिए समय में किया बदलाव

संजीवनी टुडे 25-05-2018 22:40:56


जयपुर। राज्य सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत समस्त कार्यों का समय  प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक निर्धारित करने के लिये समस्त जिला कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक महात्मा गांधी नरेगा को आदेश दिए हैं। 

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के परियोजना निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव ईजीएस राजेन्द्र सिंह कैन ने बताया कि भीषण गर्मी के मौसम को देखते हुए राज्य सरकार ने मनेरगा श्रमिकों को राहत प्रदान करने के लिए यह निर्णय लिया है।
 
उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत समस्त कार्यों की कार्यावधि 8 घण्टे मय 1 घण्टे के विश्राम काल की है। विश्राम काल का प्रावधान नहीं रखने की स्थिति में 7 घण्टे की कार्य अवधि निर्धारित है। अब श्रमिकों प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक (विश्राम काल 1 घण्टे सहित) कार्य करना होगा।  

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH
 

आदेश के अनुसार यदि कार्य श्रमिक समूह समय पूर्व निर्धारित टास्क के अनुसार कार्य पूर्ण कर लेता है तो वह कार्य की माप मेट के पास उपलब्ध मस्टरोल में अंकित टास्क पर पत्र में दर्ज कराने के बाद समूह के मुखिया के हस्ताक्षर होने के उपरान्त निर्धारित समय से पूर्व भी कार्य स्थल छोड़ सकता है।

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended