संजीवनी टुडे

दुधवा जंगल में रेलवे ट्रैक के किनारे मिला बाघ का शव

संजीवनी टुडे 14-04-2019 17:14:45


लखीमपुर-खीरी। दुधवा जंगल में रेलवे ट्रैक के किनारे रविवार की सुबह एक बाघ का शव बरामद हुआ। वन अधिकारियों ने आपसी संघर्ष के दौरान बाघ की मौत होने की बात कही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही मामला सामने आ सकेगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पलिया कलां स्थित दुधवा नेशनल पार्क की दुधवा रेंज में रेलवे लाईन के किनारे काला कुंडा वाटर होल के पास एक बाघ का शव रविवार सुबह लगभग 8:45 बजे बरामद हुआ है। यह सूचना रेल कर्मचारियों के माध्यम से वन अधिकारियों को मिली। 

सूचना प्राप्त होते ही फील्ड डायरेक्टर दुधवा प्रमुख सचिव वन के साथ मौके पर पहुंचकर बाघ के शव की जांच की। जिसमें मृत बाघ के सभी अंग सुरक्षित पाये गये। इस नर बाघ का आयु लगभग 10 वर्ष है। बाघ के शव का मौके पर परीक्षण में पाया गया कि सिर पर और आंख में चोट का निशान है। पिछले पैर का एक नाखून टूटा था। अगले पैर में नाखून भी फटा हुआ पाया गया। मौके पर पर अन्य बाघ और हाथी के पग मार्क भी मिले। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाघ की किसी अन्य बाघ के साथ आपसी संघर्ष में मृत्यु हुई है। पूर्ण रूप से इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम के उपरांत ही होगी। पोस्टमार्टम कल सुबह 8 बजे पलिया मुख्यालय पर होगा। इसके लिए डाॅक्टरों का पैनल गठित किया गया है। 

More From state

Trending Now
Recommended