संजीवनी टुडे

मवेशी चराने गए पशुपालक पर टाइगर ने किया हमला, मौत

संजीवनी टुडे 31-07-2019 15:50:18

करौली जिले के मंडरायल मार्ग पर कल देर शाम नाहरदह बस्ती में मवेशी चराने गए एक पशुपालक की टाइगर के हमले में मौत होने का मामला सामने आया है।


भरतपुर। राजस्थान में करौली जिले के मंडरायल मार्ग पर कल देर शाम नाहरदह बस्ती में मवेशी चराने गए एक पशुपालक की टाइगर के हमले में मौत होने का मामला सामने आया है।

सूत्रों ने बताया कि मवेशी चराने गया नाहरदह निवासी रूप सिंह माली के देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इसी दौरान आज सुबह बस्ती के समीप घने जंगल में रूप सिंह के खून से लथपथ कपड़े लाठी और चप्पल मिली। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने घने जंगल में टाइगर को भी देखा। घटना की जानकारी के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और लोग लाठियां लेकर जंगल में पशुपालक को तलाशने लगे। 

करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद नाले के समीप रूप सिंह का क्षत-विक्षत हालत में शव मिला। बताया गया है कि क्षेत्र के पशुपालकों ने दो दिन पहले टाइगर देखा था और इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी लेकिन वन अधिकारियों ने उनकी बात को अनसुना कर दिया।

वन अधिकारी अब्दुल जलील ने बताया कि ग्रामीणों ने टाइगर के हमले की आशंका जताई है लेकिन पग मार्क से पुष्टि होने के बाद ही टाइगर के हमले की पुष्टि की जा सकेगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended