संजीवनी टुडे

आंधी- तूफान में मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता

संजीवनी टुडे 17-04-2019 14:33:19


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में मंगलवार शाम आए आंधी- तूफान, बारिश व बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत पर संवेदना जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मुख्यमंत्री ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि आंधी, तूफान, बारिश और बिजली गिरने से देशभर में बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु से वे बेहद दुखी हैं और उनकी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें कठिन समय में सम्बल दें और दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के दर्द को महसूस किया है। 

खराब मौसम पर चिंता व्यक्त करते हुए मख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावितों खासकर किसानों की तत्काल सहायता के लिए उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं। हम चाहते हैं कि उनको जल्द मुआवजा मिल सके। आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण सहायता जल्द से जल्द जारी करवाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इधर प्रभावितों को सहायता राशि जारी करने के संबंध में निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि जो तात्कालिक सहायता राशि के प्रावधान हैं, उसमें आचार संहिता की कोई रोक नहीं है, लेकिन यदि सरकार प्रावधान से ज्यादा राशि जारी करना चाहती है तो चुनाव आयोग से अनुमति लेनी जरुरी है।

More From state

Trending Now
Recommended