संजीवनी टुडे

शिमला में भीषण आग से तीन मंजिला भवन राख

संजीवनी टुडे 07-06-2019 10:14:40

राजधानी शिमला में रिज मैदान के पास लक्कड़ बाजार इलाके में लकड़ी के बने एक पुराने भवन में भड़की भीषण आग से तीन मंजिला भवन जलकर राख हो गया।


शिमला। राजधानी शिमला में रिज मैदान के पास लक्कड़ बाजार इलाके में लकड़ी के बने एक पुराने भवन में भड़की भीषण आग से तीन मंजिला भवन जलकर राख हो गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन लाखों की सम्पति का नुकसान हुआ है।

गुरुवार मध्य रात्रि तकरीबन सवा 12 बजे लगी यह आग देखते ही देखते पूरे भवन में फैल गई और पूरा मकान मकान जलने लगा। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी। मालरोड, छोटा शिमला और फायर स्टेशनों से आग बुझाने के लिए पांच दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटनास्थल से शुक्रवार सुबह तक धुआं उठता दिखाई दिया।

आग की जद में आया यह पुराना भवन स्थानीय कारोबारी राजीव गोयल का था। गनीमत रही कि इसमें कोई रिहायश नहीं थी। भवन लकड़ी का बने होने के कारण आग तेज़ी से फैली और कुछ ही देर में पूरे भवन को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

अग्निशमन विभाग के मंडलीय अग्निशमन अधिकारी डीडी शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि अग्निशमन कर्मियों द्वारा रात ढाई बजे आग को बुझा दिया गया था लेकिन एहतियात के तौर पर शुक्रवार सुबह तक दमकल वाहन मौके पर मौजूद रहे। रिहायश नहीं होने के कारण इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

More From state

Trending Now
Recommended