संजीवनी टुडे

तीन दिवसीय मेडिकल सम्मेलन 31 से

संजीवनी टुडे 14-01-2019 18:45:00


जोधपुर। डा. एसएन मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिंक मेडिसन और टॉक्सिकोलॉजी विभाग की मेजबानी में जोधपुर में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक मेडिकल प्रोफेशन एट क्रॉसरोड नेगीलेंस एंड वॉइलेंस एगेंस्ट डॉक्टर विषय पर इंडियन अकादमी फोरेंसिंक मेडिसन फॉरेसिंक मेडिकान 2019 के 40वें वार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। आयोजन सचिव डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर के फोरेंसिंक मेडिसन और टॉक्सिकोलॉजी विभागाध्यक्ष डा. पीसी व्यास ने सेामवार को बताया कि इस तीन दिवसीय सम्मेलन की पूर्व दिवस पर 30 जनवरी को सीएमी का आयोजन किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि देश के अधिकांश राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली फोरेंसिक चिकित्सा विशेषज्ञों की भारतीय अकादमी सबसे पुरानी और सबसे बड़ी एसोसिएशन है जिसके चलते इसके करीब 500 से अधिक फोरेंसिंक दवा विशेषज्ञ इस सम्मेलन में भाग लेंगे। राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में किया जाएगा।

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

 

उन्होंने बताया कि इस राष्ट्रीय सम्मेलन में 200 शोध पत्र पढ़े जाएंगे। इसमें फोरेंसिंक चिकित्सा के क्षेत्र में उभरती चुनौतियों से निपटने के लिए नई रणनीति तैयार की जाएगी। सम्मेलन के दौरान ही इंडियन एकेडमी ऑफ फोरेंसिंक मेडिसीन के विभिन्न पदाधिकारियों के तीन वर्षीय चुनाव भी होंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आयोजन समिति की कोषाध्यक्ष डा. बिनाका गांधी ने बताया कि इस सम्मेलन में नेपाल के भी विषय विशेषज्ञ भाग लेंगे जिसके चलते यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान रेडक्रॉस कमेटी की ओर से ह्यूमन फोरेंसिंक एक्शन पर भी संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended