संजीवनी टुडे

लाॅक डाउन में गैरसैंण के तीन युवकों ने किया 'कमाल'

संजीवनी टुडे 02-06-2020 16:21:33

लाॅक डाउन में रोजगार छिनने की सूचनाओं के बीच गैरसैंण से अच्छी खबर है।


गोपेश्वर। लाॅक डाउन में रोजगार छिनने की सूचनाओं के बीच गैरसैंण से अच्छी खबर है। यहां के तीन युवाओं ने अपने घर पर कुक्कुड़ पालन के साथ ही बैमोसमी सब्जियों का उत्पादन कर रोजगार का रास्ता खुद तलाश लिया। इससे उन्हें अच्छी-खासी आमदनी हो रही है।

गैरसैंण के खनसर घाटी की ग्राम पंचायत सारिंग गांव के जौलचैंरा तल्ला के तीन युवाओं ने लाॅक डाउन के दौरान हर महीने 25 से 30 हजार रुपये की आमदनी प्राप्त की है। गैरसैंण आईटीआई से पास आउट होने के बाद नरेंद्र गिरी ने सहारनपुर और दिल्ली में काम किया। लाॅक डाउन से कुछ दिन पहले वह घर लौटा। 

वापस न लौट पाने की वजह से नरेंद्र ने अपने मित्र चंद्र गिरी के साथ मिलकर कुक्कुड़ पालन शुरू किया है। अब उनके पास 400 मुर्गियां हैं। दोनों प्रतिदिन 300 से अधिक अंडे स्थानीय बाजार में उपलब्ध करवाते हैं। नरेंद्र ने बताया कि वह दोनों गांव के अन्य युवाओं को जोड़कर नाबार्ड के माध्यम से इस काम को और बढ़ाना चाहते हैं। वहीं गांव के ही ही पुष्कर सिंह पाॅली हाउस में विभिन्न प्रकार की बेमौसमी सब्जियों को उत्पादन कर बाजार तक पहुंचा रहे है।  ग्राम प्रधान उषा गुंसाई ने तीनों युवाओं के प्रयास की सराहना की है।

यह खबर भी पढ़े: 'रामायण' की शूटिंग सेट पर सुग्रीव को सुनाई देती थी घुंघरू की आवाज, फिर रामानंद सागर से रिक्वेस्ट कर.. देखें VIDEO

यह खबर भी पढ़े: अदा शर्मा ने शेयर किया VIDEO, बोलीं- रात को ऐसे सोना शुरू कर दें, खत्म हो जाएंगी सारी परेशानियां

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended