संजीवनी टुडे

बागपत में तीन गांव के किसानों ने किया हंगामा, आत्मदाह की दी चेतावनी

संजीवनी टुडे 28-10-2020 16:46:31

जिले की शुगर मिल में बुधवार को तीन गांवों के किसानों ने प्रदर्शन किया है। किसानों जिला गन्ना अधिकारी का घेराव कर माडल गन्ना क्रय केंद्र बनाने का विरोध किया है।


बागपत। जिले की शुगर मिल में बुधवार को तीन गांवों के किसानों ने प्रदर्शन किया है। किसानों जिला गन्ना अधिकारी का घेराव कर माडल गन्ना क्रय केंद्र बनाने का विरोध किया है। किसानों ने कहा कि पूर्व की तरह ही गन्ना क्रय केंद्र स्थापित किए जाए। यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो आत्मदाह करेंगे। 

जिला जाट महासभा के संरक्षक विनोद खेड़ा के नेतृत्व में राजपुर, खामपुर व खेड़ा हटाना गांवों के किसानों ने डीसीओ काे दिए ज्ञापन में कहा कि मलकपुर चीनी मिल के दो क्रय केंद्रों की जगह एक मॉडल गन्ना केंद्र बनाया जा रहा है। इससे अब किसानों को तीन-चार किमी दूर गन्ना ले जाना पड़ेगा। हमें मॉडल गन्ना क्रय केंद्र नहीं चाहिए। पूर्व की भांति दोनों क्रय केंद्रों पर ही गन्ना खरीद कराई जाए।

किसानों ने कहा कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो दो नवम्बर को बागपत आ रहे गन्ना मंत्री सुरेशा राणा का घेराव करेंगे। इस पर भी मांग पूरी नहीं हुई तो आत्मदाह करेंगे। वहीं जिला गन्ना अधिकारी डा. अनिल कुमार भारती ने किसानों को उनकी मांग पूरी कराने का आश्वासन दिया। 

इस मौके पर प्रमोद कुमार, महक सिंह, विपिन कुमार, सत्येंद्र कुमार, रमेश कुमार, रामपाल सिंह और आजाद सिंह आदि किसान मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़े: फिल्म 'लूडो' में बिट्टू का किरदार निभा रहे अभिषेक बच्चन, इंस्टा पर शेयर की तस्वीर

यह खबर भी पढ़े: सीमा विवाद पर अमेरिका के भारत के साथ खड़े होने से बौखलाया चीन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended